राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से दी मात


जोस बटलर की शानदार बल्लेबाजी और श्रेयस गोपाल की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडियन टी-20 लीग राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया।

जोस बटलर (59) की शानदार बल्लेबाजी और श्रेयस गोपाल (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडियन टी-20 लीग राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया। टीम के होनहार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने आखिरी ओवर में छक्का जड़कर रोजस्थान को इस सीजन की पहली जीत दिलाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के इस मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे, जिसे अजिंक्य रहाणे की नेतृत्व वाली राजस्थान ने एक गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

राजस्थान की तरफ से बल्लेबाज में जोस बटलर ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 43 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा स्टीव स्मिथ (38) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (21) ने भी बल्लेबाजी में अच्छा काम किया। राहुल त्रिपाठी (34) और बेन स्टोक्स (1) ने क्रीज पर नाबाद रहकर टीम को जीत दिलाई। राहुल त्रिपाठी ने 23 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए।

गेंदबाजी में श्रेयस गोपाल ने बैंगलोर की टीम को शुरुआत झटके देकर बैकफुट पर धकेलने का काम किया। उन्होंने कप्तान विराट कोहली (23) समेत एबी डीविलियर्स (13) और शेमरोन हेटमायर (1) का विकेट चटकाया। श्रेयस गोपाल के अलावा जोफ्रा आर्चर ने एक विकेट चटकाया। उन्होंने अर्धशतक जड़ने वाले पार्थिव पटेल को अपना शिकार बनाया। गोपाल को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया।

बैंगलोर के 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने वाली राजस्थान को पहला झटका कप्तान रहाणे के रूप में लगा। शानदार लय में नजर आ रहे रहाण को युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी के जाल में फंसाया और एलबी डब्ल्यू आउट कर डगआउट भेजा।

रहाणे के जाने के बाद बटलर ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर पारी को तेजी से आगे बढ़ाया। 43 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 59 रन की शानदार पारी खेलने वाले बटलर युजवेंद्र चहल का दूसरा शिकार बने। बटलर को भी युजवेंद्र चहल ने लॉन्ग ऑफ पर स्टोइनिस के हाथों कैच आउट करवाया।

टीम को आखिरी व तीसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा। स्मिथ (38) को मोहम्मद सिराज ने उमेश यादव के हाथों कैच आउट करवाया।

बैंगलोर की बल्लेबाजी

इससे पहले पार्थिव पटेल (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर के मुकाबले में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे। जबकि मार्कस स्टोइनिस (31) और मोइन अली (18) क्रीज से नाबाद लौटे।

बल्लेबाजी का आगाज करने उतरे कप्तान विराट कोहली 23 रन के स्कोर पर आउट होकर डगआउट पहुंच गए। पारी में तीन चौके जड़ने वाले कोहली को स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने क्लीन बोल्ड कर क्रीज से चलता किया।

कोहली के बाद क्रीज पर पार्थिव पटेल का साथ देने उतरे एबी डीविलियर्स (13) भी गोपाल की फिरकी को नहीं पढ़ सके। गोपाल ने डीविलियर्स को कॉट एंड बोल्ड कर दूसरी सफलता हासिल की। बैंगलोर को तीसरा झटका कैरेबियाई बल्लेबाज शेमरोन हेटमायर के रूप में लगा। हेटमायर को भी गोपाल ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवाया।