बोल्ड होने के बावजूद क्रिस लिन नहीं हुए आउट


(Photo Credit : givemesport.com)

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच हुआ आईपीएल 2019 के 21वां मुकाबला। इस मुकाबले के दौरान केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन तथा राजस्थान की टीम के बीच एक विचित्र घटना हो गई। गेंद के स्टंप के साथ संपर्क होने के बावजूद बल्लेबाज को आउट नहीं दीया गया।

केकेआर लक्ष्य का पिछा कर रही थी। चौथा ओवर चल रहा था। धवल कुलकर्णी की गेंद पर क्रिस लिन द्वारा इन्साइड ऐज लग कर गेंद स्टंप पर लग गया और चार के लिए बाउंड्री लाइन की ओर पहुंच गया। गेंद के स्टम्प से टकराने बावजूद बेल्स नहीं गिरी। बेल नहीं गिरने के कारण लिन बच गये और आउट करार नहीं दिए गए। इस पर कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अंपायरों के साथ बातचीत की लेकिन उन्हे इस तथ्य को स्वीकार करना पड़ा कि लिन आउट नहीं करार किये जा सकते। इसके बाद रहाणे ने अपने साथियों के साथ एक मुस्कान शेयर की और गेम आगे बढ़ाया।

आईपीएल 2019 में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बल्लेबाज के एल राहुल भी धोनी के स्टंप पर सीधे हिट से बेल्स नहीं गिरने पर बच गये थे। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी को भी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में इस तरह की घटना के कारण फायदा हुआ था।