#MIvsRCB : रोचक मुकाबले में आखिरी गेंद बॉल न देने पर तमतमाये कोहली की ये थी प्रतिक्रिया


( Photo Credit : youtube.com )

पिछले हफ्ते आईपीएल प्रारंभ हो गया है। अब आईपीएल की खबरें आते-जाते कहीं भी सुनने को मिल जाती हैं। भारत जैसे क्रिकेट प्रेमी देश में होने वाले इस टूर्नामेंट में लोगों के पसंदीदा खिलाड़ी एक-दूसरे के विरुद्ध ही खेलते नज़र आते हैं। लोग इसमें इस प्रकार घूल जाते हैं जैसे मानो वे खुद ही खेल का हिस्सा हों। ऐसे में कई रोमांचक किस्से भी देखने को मिलते हैं। कल के मुंबई बनाम बैंगलुरु के मैच में भी कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद कोहली का तमतमाता रूप देखने को मिला।

मैच बहुत ही नज़दीकी था। बैंगलुरु के एबी डी विलियर्स तथा दूबे बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लसिथ मलिंगा आखिरी ऑवर डाल रहे थे। आखिरी गेंद पर दूबे बल्लेबाज़ी पर थे तथा जीतने के लिए 7 रन की आवश्यकता थी। यदि इस गेंद पर छक्का पड़ता तो खेल सूपर ऑवर की ओर जाता। मलिंगा ने गेंद डाली और दूबे उस पर छक्का नहीं मार पाए। खेल खत्म हो गया।

( Photo Credit : hindustantimes.com )

बाद में पता चला कि आखिरी गेंद नो बॉल थी। ऐसा देख कर खिलाड़ियों के साथ-साथ दर्शक भी निराश थे। कोहली जब मैदान में आए उनसे इसके बारे में जब बात की गई तो उन्होंने अम्पायर के प्रति अपना क्रोध जताया। उन्होंने बोला कि हम यहाँ आईपीएल स्तर का मैच खेल रहे हैं कोई क्लब क्रिकेट नहीं। यह आखिरी गेंद थी, अम्पायर को अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए थी। एक इंच से यह नो बॉल थी। यह मार्जिन का गेम था, उनकाे वहां ज़्यादा ध्यान देना चाहिए था और ऐसी चीज़ें नजरअन्दाज़ नहीं होनी चाहिए। मलिंगा की नो-बोल का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

रोहित से जब इस बारे में बात कि गई तो उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गलतियां क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है। ऐसी चीज़ें बड़ा गेम चेन्जर भी साबित हो सकती हैं।