मुंबई ने रोका चेन्नई का विजयी रथ, 37 रन से जीता मुकाबला


मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई ने चार मैच में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

आईपीएल के 15वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई ने चार मैच में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, चेन्नई की इतने मैच में यह पहली हार है। वानखेड़े स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की टीम के खिलाफ मुंबई की यह छठी जीत है। वह केवल तीन मैच में ही हारा है। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 170 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए हार्दिक पंड्या ने 8 गेंद पर 25 रन बनाए और गेंदबाजी में तीन विकेट भी लिए।

हार्दिक-पोलार्ड ने 13 गेंद पर 45 रन की साझेदारी की

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल करियर का छठा अर्धशतक लगाया। सूर्यकुमार ने क्रुणाल पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। क्रुणाल पंड्या ने 42 रन की पारी खेली। हार्दिक पंड्या 8 गेंद पर 25 रन बनाए। वहीं, कीरोन पोलार्ड ने सात गेंद पर 17 रन की पारी खेली। दोनों ने ड्वेन ब्रावो के आखिरी ओवर में 29 रन बनाए। इस ओवर में हार्दिक ने दो और पोलार्ड ने एक छक्का लगाया। दोनों ने 13 गेंद पर 45 रन की साझेदारी की।

50 रन तक मुंबई के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौटे

इससे पहले मुंबई को पहला झटका क्विंटन डीकॉक के रूप में लगा। दीपक चाहर (4 रन) ने उन्हें केदार जाधव के हाथों कैच आउट कराया। कप्तान रोहित शर्मा (13 रन) को जडेजा ने धोनी के हाथों कैच आउट कराया। युवराज सिंह (4 रन) को इमरान ताहिर ने आउट किया। 50 रन तक टीम के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद क्रुणाल को मोहित शर्मा और सूर्यकुमार को ड्वेन ब्रावो ने आउट किया।

बेहरेनडॉर्फ ने पहला आईपीएल मैच खेला

इससे पहले चेन्नई ने टीम में एक बदलाव किया। बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर की जगह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को टीम में लिया। दूसरी ओर, मुंबई ने टीम में दो बदलाव किए। स्पिनर मयंक मार्कंडेय और तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनाघन को टीम से बाहर किया। दोनों की जगह जेसन बेहरेनडॉर्फ और राहुल चाहर को अंतिम एकादश में लिया।

दोनों टीमें इस प्रकार है

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा जेसन बेहरेनडॉर्फ।

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, मोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।