विश्व कप में भारत के मैच से पहले मीडिया हुई भारतीय टीम से नाराज़, प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करी


(Photo Credit : bcci.tv)

आईसीसी विश्व कप में खेलने इंग्लैंडगई भारतीय टीम को मीडिया के विरोध का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने सोमवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथ जो व्यवहार किया, उससे सभी नाराज़ थे और आखिरकार प्रेस कॉन्फ्रेंस को मीडिया द्वारा बॉयकॉट करने से प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी गई। बात यह है कि, सोमवार को अभ्यास सत्र के बाद, भारतीय टीम के कोई खिलाड़ी टीम की तैयारियों के बारे में मीडिया को संबोधित करने वाला था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस पहले से ही निर्धारित थी, इसलिए मीडिया एकत्र हुआ था। लेकिन उन्हें बताया गया कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी मौजूद नहीं होगा और मीडिया को यहां भारतीय टीम के दो नेट गेंदबाज़ों दीपक चहर और आवेश खान के साथ काम चलाना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए इंग्लैंड लाया गया है।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया दो घंटे से अधिक समय से प्रतीक्षा कर रहा था, लेकिन टीम इंडिया के प्रबंधन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए नेट गेंदबाजों को भेजके हैरानकर दिया। मीडिया इस बात को लेकर हैरान था कि नेट प्रैक्टिस के लिए आए गेंदबाज आखिरकार टीम के विश्व कप की तैयारियों और योजनाओं के बारे में कैसे बता सकते हैं। इसलिए मीडिया ने विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार किया।