आईपीएल का नीरस आगाज, 71 रन बनाने में भी चेन्नई को पसीने छूटे


चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे दर्शकों को निराशा ही हाथ लगी।

चेन्नई । आईपीएल के 12वें संस्मरण के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर रहे दर्शकों को निराशा ही हाथ लगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स 70 रन पर ढेर हो गई, जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम भी धीरे-धीरे खोल कर 18वें ओवर में बमुश्किल 71 बना पाई और इस प्रकार धोनी की टीम ने धीमे ही सही लेकिन आईपीएल के इस संस्करण का जीत के साथ आगाज किया।

71 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग भी उतनी लय में नहीं दिखी। शेन वाटसन 10 गेंद खेलने के बाद कोई रन नहीं बना पाए और यूज़वेंद्र चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। धीमी पारी को अंबाती रायुडु और सुरेश रैना ने संभाला दोनों ने मिलकर 32 रन की साझेदारी निभाई। रन गति तेज करने के चक्कर में सुरेश रैना मोईन अली की गेंद पर शिवम दुबे को कैच थमा बैठे। इसके बाद रायडू भी मोहम्मद सिराज द्वारा बोल्ड कर दिए गए। रायुडू ने सर्वाधिक 28 रन का योगदान दिया। केदार जाधव 13 और रविंद्र जडेजा 6 रन बनाकर नाबाद रहे। सुपर किंग ने 2 ओवर 2 बॉल शेष रहते हुए मैच जीत कर अंक तालिका में बढ़त बना ली।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम लाइव में नहीं दिखी। विकेट नियमित अंतराल से गिरते रहे। हरभजन ने कप्तान विराट कोहली को 6 रन के स्कोर पर रविंद्र जडेजा के हाथों कैच करा दिया। उसके बाद मोइन अली को भी 9 रन के स्कोर पर बोल्ड मार दिया। हरभजन की अगले शिकार बने एबी डी विलियर्स जिन्हें 9 रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया गया। इसके बाद बेंगलुरु की टीम लड़खड़ा गई। सुरेश रैना ने फैटमायर को बेहतरीन रन आउट किया। विकटों की झड़ी लग गई थी। केवल पार्थिव पटेल ही 35 गेंदों में 29 रन बनाकर खेल पाए। उन्हें ब्रावो ने केदार जाधव के हाथों कैच कराया। बाकी कोई भी खिलाड़ी दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया। पूरी टीम 17.1 ओवर में ऑल आउट हो गई। चेन्नई के लिए हरभजन और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए। रविंद्र जडेजा को दो और ब्रावो को एक विकेट मिला।

– ईएमएस