IPL2019 : राजस्थान ने हैदराबाद को हराया, 7 विकेट से जीत दर्ज की


आईपीएल के 45वें मुकाबले में शनिवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया।

जयपुर। आईपीएल के 45वें मुकाबले में शनिवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने घरेलू मैदान पर हैदराबाद के खिलाफ छह साल बाद जीत हासिल की। उसे पिछली जीत 27 अप्रैल 2013 को मिली थी। राजस्थान ने इसके साथ ही हैदराबाद के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को भी तोड़ दिया। उसे पिछली जीत 16 अप्रैल 2015 को मिली थी। हैदराबाद ने पहले 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए थे। राजस्थान ने 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 161 रन बना लिए।

मनीष पांडेय ने आईपीएल में 14वां अर्धशतक लगाया

इससे पहले हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए। उसके लिए मनीष पांडेय ने 61 रन की पारी खेली। यह आईपीएल में उनका 14वां अर्धशतक हैं। राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 8 गेंद पर 17 रन बनाए। राजस्थान के लिए जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस और श्रेयस गोपाल ने दो-दो विकेट लिए।

वॉर्नर-मनीष पांडेय ने 75 रन की साझेदारी की
इससे पहले टॉस जीतकर राजस्थान ने गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद के डेविड वॉर्नर 37 रन बनाकर थॉमस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे। उन्होंने मनीष के साथ दूसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। कप्तान केन विलियम्सन 13 रन पर गोपाल की गेंद पर बोल्ड हो गए। जयदेव उनादकट ने दीपक हुड्डा (0) और शाकिब अल हसन (9) को आउट किया। ऋद्धिमान साहा (5) को थॉमस ने पवेलियन भेजा। वरुण एरॉन ने विजय शंकर (8) और भुवनेश्वर कुमार (1) को आउट किया।

ऋद्धिमान साहा सीजन में पहला मैच खेल रहे

राजस्थान के जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स इस मैच में नहीं खेल रहे। दोनों वर्ल्ड कप और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की तैयारी के लिए इंग्लैंड लौट गए हैं। आर्चर-स्टोक्स की जगह एश्टन टर्नर और लियम लिविंगस्टन को टीम में शामिल किया। वहीं, हैदराबाद ने तीन बदलाव किए। जॉनी बेयस्टो, यूसुफ पठान और संदीप शर्मा की जगह केन विलियम्सन, ऋद्धिमान साहा और सिद्धार्थ कौल को टीम में लिया। इस सीजन में साहा का यह पहला मैच है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, रियान पराग, एश्टन टर्नर, लियम लिविंगस्टन, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मनीष पांडेय, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल।