IPL 2019: धोनी के बिना हारी चेन्नई, मुंबई ने 46 रन से जीता मुकाबला


मुंबई ने शुक्रवार को इंडियन टी-20 लीग के 44वें मुकाबले में चेन्नई को 46 रन से हरा दिया।

रोहित शर्मा (67) की शानदार अर्धशतकीय पारी और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने शुक्रवार को इंडियन टी-20 लीग के 44वें मुकाबले में चेन्नई को 46 रन से हरा दिया। टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की पूरी टीम 109 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत निराशाजनक रही।पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर लसिथ मलिंगा ने सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (8) को राहुल चाहर के हाथों कैच आउट कराकर चेन्नई को पहला झटका दिया। वॉटसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना (2) भी ज्यादा देर पर पिच पर नहीं टिक पाए। हार्दिक पांड्या ने उन्हें चौथे ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया और चेन्नई को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद 34 रन के स्कोर पर चेन्नई को तीसरा झटका लगा। क्रुणाल पांड्या ने 4.3 ओवर में अंबाती रायुडू (0) को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसके कुछ ही देर बाद आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने केदार जाधव (6) को अपना शिकार बनाया। पांड्या ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।

इस सीजन का पहला मैच खेल रहे अनूकुल रॉय ने 9.6 ओवर में ध्रुव शौरी (5) को राहुल चाहर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद 12वें ओवर की चौथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने मुरली विजय को अपना शिकार बनाया। बुमराह ने उन्हें सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट कराया और चेन्नई को छठा झटका दिया। विजय ने 35 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रन बनाए।
15.6 ओवर में लसिथ मलिंगा ने ड्वेन ब्रावो (20) को खुद की गेंद पर कैच लेकर चलता किया।

इससे पहले रोहित शर्मा (67) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने शुक्रवार को इंडियन टी-20 लीग के 44वें मुकाबले में चेन्नई के सामने जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। किरोन पोलार्ड (13*) के साथ हार्दिक पांड्या 23 रन बनाकर नाबाद लौटे। चेन्नई की तरफ से मिशेल सैंटनर ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी तो रही, लेकिन 2.4 ओवर में सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (15) के रूप में मुंबई को पहला झटका लगा। पहले विकेट के लिए डिकॉक ने रोहित के साथ मिलकर 24 रन की साझेदारी की।

डिकॉक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए एविन लेविस ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 99 रन तक पहुंचाया। मगर 13वें ओवर की पहली गेंद पर मिशेल सैंटनर ने लेविस को ब्रावो के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। वह 30 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए रोहित और एविन के बीच 75 रन की साझेदारी हुई। इसके तुरंत बाद इमरान ताहिर ने 13.1 ओवर में क्रुणाल पांड्या को सैंटनर के हाथों कैच आउट कराकर मुंबई को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद 16.2 ओवर में मुंबई को कप्तान रोहित शर्मा के रूप में चौथा झटका लगा। सैंटनर ने रोहित को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा। रोहित ने 48 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 67 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।