आईपीएल धमाका : KKR ने जीता मैच, हार्दिक पंडया ने जीता दिल!


(PC : twitter/@hardikpandya7)

आईपीएल की वर्तमान सीजन में यदि सबसे धमाकेदार बल्लेबाजी नजर आई तो वह रविवार को केकेआर और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबले में ‌हार्दिक पंडया ने की। ३४ गेंदों में धमाकेदार ९१ रन ठोक कर हार्दिक ने ऐसा कमाल किया कि एक बार तो केकेआर के गेंदबाजों और फिल्डरों ने दांतो तले ऊंगली ही दबा ली। दुर्भाग्यवश मुंबई इंडियन्स मैच नहीं जीत पाई। लेकिन निसंदेह हार्दिक पटेल करोडों क्रिकेट प्रशंसकों का दिल अवश्य जीत लिये।

कई दिग्गज क्रिकेटरों और सेलिब्रिटी से लेकर आम क्रिकेश प्रशंसकों ने मैच के बाद सोशल मीडिया पर हार्दिक की प्रशंसा में कसीदे पढ़े। इनमें विरेन्द्र सहवाग, सचीन तेंदूलकर, पत्रकार शेखर गुप्ता आदि शामिल थे।

शेखर गुप्ता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यदि आप आईपीएल२०१९ की इस शाम का मुकाबला नहीं देख रहे, तो आप ने संभवतया एक भारतीय द्वारा खेली गई सबसे बेहतरीन इनिंग्स चूक गये हैं। उन्होंने हार्दिक की काबेलियत की तरीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह इंग्लेंड में होने वाले विश्वकप तक अपने फॉर्म कायम रख सकेंगे।

मास्टर ब्लास्टर सचीन तेंदूलकर ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि हार्दिक पंड्या ने असाधारण बल्लेबाजी की लेकिन दुर्भाग्यवश दूसरे छोर पर उनका साथ देने वाला कोई न था। यद्यपि सचीन ने केकेआर को जीत की बधाई भी दी।

अभिनेता रणवीर सिंह ने कहा कि वाकई केकेआर का स्कोर अजेय रहा, लेकिन हार्दिक अत्यंत बहादुरी से लड़े। अद्भुत बल्लेबाजी।

इससे पहले मैच हारने के बाद मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि हम विकेट खोते रहे। यदि हार्दिक पटेल का साथ देने वाला कोई होता तो लक्ष्य पार किया जा सकता था। एक बल्लेबाज अकेले आपको जीत नहीं दिला सकता। फिर भी आज की रात हार्दिक पटेल ने असाधारण काबिलियत का परिचय दिया। हम अगले मुकाबले के लिये सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ेंगे।

वहीं हार्दिक पटेल ने कहा कि वे शतक के कितने करीब थे इसका मैदान पर उन्हें कोई अंदाजा नहीं था। मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था। मुझमें अभी जो आत्वविश्वास है उससे मुझे मदद मिल रही है। यदि कुणाल थोड़ा और क्रिज पर रूकता तो हम मैच जीत जाते।

सचमुच, रविवार की शाम क्रिकेट प्रशसंकों के लिये एक यादगार शाम रही।