IPL 2019: पंजाब ने दर्ज की सीजन की चौथी जीत, हैदराबाद को 6 विकेट से रौंदा


केएल राहुल (69*) और मयंक अग्रवाल (55) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पंजाब ने हैदराबाद को हराकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की।

केएल राहुल (69*) और मयंक अग्रवाल (55) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पंजाब ने सोमवार को हैदराबाद को हराकर इस सीजन की चौथी जीत दर्ज की। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर (61*) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जवाब में पंजाब ने 1 गेंद शेष रहते ही यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

हैदराबाद के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (16) के रूप में पहला झटका लगा। फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने गेल को दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराकर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

यहां से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पारी को संभाला और स्कोर को 132 के पार पहुंचाया। मगर 17.1 ओवर में पंजाब को मयंग अग्रवाल के रूप में पंजाब को दूसरा झटका लगा। मयंक 43 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। मयंक ने दूसरे विकेट के लिए राहुल के साथ मिलकर 114 रन की शानदार शतकीय साझेदारी की।

इसके तुरंत बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड मिलर (1) को संदीप शर्मा ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

इससे पहले सोमवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन टी-20 लीग के 22वें मुकाबले में हैदराबाद ने पंजाब के सामने 151 रन का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने डेविड वॉर्नर (61*) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। दीपक हुड्डा ने 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम हैदराबाद की शुरुआत निराशाजनक रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (1) के रूप में हैदराबाद को पहला झटका लगा। मुजीह उर रहमान ने बेयरस्टो को अश्विन के हाथों कैच आउट कराकर पंजाब को पहली व बड़ी सफलता दिलाई।

बेयरस्टो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर ने वॉर्न के साथ पारी को संभाला, लेकिन हैदराबाद को मजबूत शुरुआत दिलाने में सफल नहीं हो सके। 11वें ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान अश्विन को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। शंकर ने 27 गेंदों में 2 चौके की मदद से 27 रन की धीमी पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने वॉर्नर के साथ मिलकर 49 रन की साझेदारी की।

इसके बाद आखिरी ओवर की पहली गेंद पर पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हैदराबाद को चौथा झटका दिया। शमी ने मनीष पांडे (19) को स्थानापन्न खिलाड़ी करुण नायर के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पांडे ने चौथे विकेट के लिए वॉर्नर के साथ मिलकर 55 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम ने अपनी टीम में दो बदलाव किया। पंजाब के कप्तान अश्विन ने एंड्रयू टाई और मुरुगन अश्विन की जगह मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, मेहमान टीम हैदराबाद ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।