आईपीएल 2019 में कौन है पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर


(Photo Credit : m.dailyhunt.com)

आईपीएल 2019 जोर शोर से चल रहा है। चेन्नई ने 3 मैच में 3 विजय के साथ टॉप पर अपनी जगह बरकरार कर रखी थी परंतु कल के मुंबई इंडियंस तथा चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में हुई करारी हार के बाद टीम तीसरे क्रमांक पर आ गई है।

अब पॉइंट्स टेबल में सनराइज़र्स हैदराबाद प्रथम स्थान पा चुकि है तथा उनके पश्चात किंग्स इलेवन पंजाब दुसरे स्थान पर बहकरार हैं। हालांकि तीनों टीमों ने 4 मैच खेले हैं तथा 4 में 3 विजय और 1 पराजय का सामना करना पड़ा है फलस्वरूप तीनों टीमों के 6 पॉइंट्स हैं । परंतु रन रेट ज़्यादा होने के कारण सनराइज़र्स हैदराबाद ने बाज़ी मार ली तथा पाइंट टेबल में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त कर लिया।

चेन्नई यदी कल का मैच जीत जाती तो चेन्नई 2 और पॉइन्ट्स प्राप्त कर लेती तथा टेबल पर अपना श्रेष्ठ स्थान बरकरार रखने में सफल रहती। परंतु इस हार के कारण चेन्नई तीसरे स्थान पर आ गई है।

पॉइंट टेबल में कोलकाता नाइट राइडर्स 3 में से 2 विजय दर्ज करके 4 पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर, दिल्ली कैपिटल 5 में से 2 जीत के साथ पॉचवे स्थान, मुंबई इंडियंस 4 में से 2 जीत के साथ नंबर 6 परऽ राजस्थान रॉयल्स 1 जीत के साथ सातवें स्थान पर तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक भी खेल नहीं जीत पाने के कारण अंतिम स्थान पर हैं।