IPL 2019: मुंबई ने 40 रन से जीता मैच


मुंबई ने इंडियन टी-20 लीग के 19वें मुकाबले में हैदराबाद को 40 रन से हराया।

अल्जारी जोसेफ (6 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी और किरोन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने इंडियन टी-20 लीग के 19वें मुकाबले में हैदराबाद को 40 रन से हराया। इसके साथ ही मुंबई ने इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की पूरी टीम 17.4 ओवर में 96 रन पर ही सिमट गई और मैच हार गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने शानदार शुरुआत की, लेकिन चौथे ओवर की चौथी गेंद पर राहुल चाहर ने जॉनी बेयरस्टो (16) को जसप्रीत हुमराह के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। पहले विकेट के लिए उन्होंने वॉर्नर के साथ मिलकर 33 रनों की साझेदारी की।

मुंबई ने जबरदस्त पलटवार करते हुए हैदराबाद को एक के बाद एक दूसरा झटका दिया है। अपना डेब्यू आईपीएल खेल रहे अल्जारी जोसेफ ने अपनी पहली ओवर की पहली ही गेंद पर वॉर्नर को बोल्ड कर दिया। वार्नर ने आउट होने से पहले 13 गेंदों में 15 रन बनाए। इसके बाद जोसेफ ने सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजय शंकर को हर्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

10.3 ओवर में मुंबई को मनीष पांडे (16) के रूप में चौथा विकेट गिरा। उन्हें बेहरेनडॉर्फ ने कप्तान रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके अगले ही ओवर (11.2) में राहुल चाहर ने मनीष पांडे के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए यूसुफ पठान (0) को अपना शिकार बनाया। चाहर ने उन्हें विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच आउट कराया।

15.4 में डेब्यू गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने मुंबई को छठा झटका दिया। उसने दीपर हुड्डा को क्लीन बोल्ड कर दिया। 20 रन बनाकर हुड्डा डगआउट लौटे। इसके अगली ही गेंद पर जोसेफ ने बल्लेबाजी करने आए राशिद खान (0) को आउट किया और मुंबई का सातवां विकेट चटकाया।

इससे पहले कीरोन पोलार्ड(46*) की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई ने इंडियन टी-20 लीग के 19वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 137 रन का लक्ष्य रखा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए।

एक वक्त पर लग रहा था जैसे मुंबई की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन अंतिम ओवरों में तूफानी पारी खेलते हुए पोलार्ड ने टीम के स्कोर को 136 रन के सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचा दिया।मुंबई की तरफ से पोलार्ड ने सबसे अधिक (26 गेंदों में नाबाद 46 रन) बनाए तो वहीं हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कॉल ने सबसे अधिक (2) विकेट लिए।