IPL 2019: मुंबई ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली को 40 रन से हराया


मुंबई ने गुरुवार को इंडियन टी-20 लीग के 34वें मुकाबले में दिल्ली को 40 रन से हराया।

दिल्ली। पांड्या ब्रदर्स  (हार्दिक 32 और क्रुणाल 37*)  की शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर मुंबई ने गुरुवार को इंडियन टी-20 लीग के 34वें मुकाबले में दिल्ली को 40 रन से हराया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। जवाब में दिल्ली 9 विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

इस जीत के साथ ही तीन बार की चैंपियन मुंबई की टीम अंकतालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली एक स्थान फिसलकर अंकतालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलाई। सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल चाहर ने धवन को बोल्ड किया। उन्होंने 22 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन की शानदार पारी खेली। पहले विकेट के लिए धवन ने शॉ के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी की। इसके बाद 8.3 ओवर में दिल्ली को पृथ्वी शॉ (20) के रूप में दूसरा झटका लगा। राहुल चाहर ने शॉ को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया।

इसके कुछ ही देर बाद 9.4 ओवर में क्रुणाल पांड्या ने कॉलिन मुनरों (3) को बोल्ड किया और दिल्ली को तीसरा झटका दिया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (3) भी चलते बने। अय्यर को राहुल चाहर ने अपना शिकार बनाया। 13.5 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ऋषभ पंत (7) को क्लीन बोल्ड किया। इसके साथ ही दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

17वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली को क्रिस मॉरिस (11) के रूप में छठा झटका लगा। लसिथ मलिंगा ने मॉरिस को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके तुरंत बाद बल्लेबाजी करने आए कीमो पॉल (0) रनआउट हो गए। 17.2 ओवर में बुमराह ने अक्षर पटेल (26) को आउट कर दिल्ली को आठवां झटका दिया।

इससे पहले इंडियन टी-20 लीग के 34वें मुकाबले में गुरुवार को मुंबई ने जीत के लिए दिल्ली के सामने जीत के लिए 169 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन बार की चैंपियन मुंबई ने 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए हैं। क्रुणाल पांड्या 37 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा और डिकॉक की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई, मगर सातवें ओवर की पहली गेंद पर अमित मिश्रा ने रोहित को आउट किया। वह 30 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्के लगाए। पहले विकेट के लिए रोहित ने डिकॉक के साथ मिलकर 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की।

रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए बेन कटिंग (2) को अक्षर पटेल ने आठवें ओवर की पांचवीं गंद पर चलता किया। कटिंग के रूप में मुंबई को दूसरा झटका लगा। इसके बाद सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (30) के रूप में मुंबई का तीसरा विकेट गिरा। वह रनआउट हो गए।

15.1 ओवर में सूर्यकुमार यादव के रूप में मुंबई को चौथा झटका लगा। कागिसो रबाडा ने उन्हें विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। इसके बाद आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर कागिसो रबाडा ने हार्दिक पांड्या के रूप में मुंबई को पांचवां झटका दिया। उन्होंने 15 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 32 रन की शानदार पारी खेली।

इससे पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं, तीन बार की चैंपियन मुंबई ने आज के मैच में दो बदलाव करते हुए इशान किशन की जगह बेन कटिंग और जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।