IPL 2019 : हैदराबाद ने दिल्ली को लगातार तीसरे मैच में हराया, 5 विकेट से जीत दर्ज की


आईपीएल के 16वें मैच में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया।

नई दिल्ली। आईपीएल के 16वें मैच में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हरा दिया। 130 रन के लक्ष्य को हैदराबाद ने 18.3 ओवर में हासिल कर लिया। दिल्ली के खिलाफ यह उसकी लगातार तीसरी जीत है। उसने पिछले सीजन में दिल्ली को दो बार हराया था। हैदराबाद को पिछली हार 2017 में मिली थी।

इससे पहले दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन बनाए। उसके लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। अक्षर पटेल ने आखिरी के ओवरों में 13 गेंद पर 23 रन की पारी खेली। उन्होंने दो छक्के लगाए। हैदराबाद के लिए मोहम्मद नबी, कप्तान भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए।

मोहम्मद नबी के शिकार बने धवन-पंत

हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली का पहला विकेट पृथ्वी शॉ के रूप में गिरा। वे 11 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। मोहम्मद नबी ने शिखर धवन (12) और ऋषभ पंत (5) को आउट किया। राहुल तेवतिया (5) को संदीप शर्मा ने आउट कर दिया। कॉलिन इनग्राम (5) को सिद्धार्थ कौल ने पवेलियन भेज दिया। राशिद ने कप्तान श्रेयस अय्यर को 43 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

दिल्ली की टीम में इशांत-अक्षर की वापसी

इससे पहले हैदराबाद ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। दिल्ली ने तीन बदलाव किए। उसने इशांत शर्मा, अक्षर पटेल और राहुल तेवतिया को टीम में शामिल किया। हनुमा विहारी, हर्षल पटेल और आवेश खान को बाहर कर दिया।

दोनों टीमों ने इस सीजन में दो-दो मैच जीते

इस सीजन में यह हैदराबाद का चौथा और दिल्ली का पांचवां मैच है। दोनों ही टीमें 2-2 मैच जीतने में सफल रही हैं। पिछले साल हैदराबाद और दिल्ली के बीच दो मैच हुए। दोनों ही हैदराबाद ने जीते था। 10 मई 2018 को हुए मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए। हैदराबाद ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

दोनों टीमें इस प्रकार है : 

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, यूसुफ पठान, मनीष पांडेय, दीपक हुड्डा, राशिद खान, मोहम्मद नबी, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, कगिसो रबाडा, संदीप लमिछने, इशांत शर्मा।