IPL 2019: हैदराबाद ने रोका चेन्नई का विजयी रथ, 6 विकेट से दर्ज की शानदार जीत


इंडियन टी-20 लीग के 33वें मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्नई को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी।

हैदराबाद ने बुधवार को तीन बार की चैंपियन चेन्नई के विजयी रथ को रोक दिया है। इंडियन टी-20 लीग के 33वें मुकाबले में हैदराबाद ने चेन्नई को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ मेजबान टीम हैदराबाद ने लगातार तीन हार के बाद सीजन की चौथी जीत दर्ज की है।

वहीं, चेन्नई को इस सीजन में दो हार का सामना करना पड़ा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद ने 4 विकेट खोकर 19 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को डेविड वॉर्न और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई, लेकिन छठे ओवर की चौथी गेंद पर दीपक चाहर ने धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। वॉर्नर ने 25 गेंदों में 10 चौके की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 66 रन की साझेदारी हुई।

इसके कुछ ही देर बाद 6.6 ओवर में इमरान ताहिर ने कप्तान केन विलियमसन (3) के रूप में हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। ताहिर ने खुद की गेंद पर कैच लपककर विलियमसन को चलता किया। 12.2 ओवर में ताहिर ने विजय शंकर (7) को सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट कराया और हैदराबाद को तीसरा झटका दिया।

इससे पहले चेन्नई ने बुधवार को इंडियन टी-20 लीग के 33वें मुकाबले में हैदराबाद के सामने जीत के लिए 133 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से फाफ डू प्लेसिस नें सबसे अधिक 45 रन की पारी खेली। इसके अलावा शेन वॉटसन 31 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। मगर 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शाहबाज नदीब ने चेन्नई को शेन वॉटसन (31) के रूप में पहला झटका दिया। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 79 रनों की साझेदारी हुई। इसके अगले ही ओवर (10.2) में विजय शंकर ने फाफ डू प्लेसिस को विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। फाफ के रूप में चेन्नई का दूसरा विकेट गिरा। उन्होंने 31 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रन की शानदार पारी खेली।

इसके बाद राशद खान ने 13.1 ओवर में कार्यवाहक कप्तान सुरेश रैना (13) के रूप में चेन्नई को तीसरा झटका दिया। खान ने रैना को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर राशिद ने केदार जाधव को एलबीडब्ल्यू आउट कर चलता किया। 14.4 ओवर में खलील अहमद ने सैम बिलिंग्स (0) को विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराकर चेन्नई को पांचवां झटका दिया।

इससे पहले चेन्नई ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मैच में धोनी नहीं खेल रहे हैं। धोनी के बदले सुरेश रैना को कप्तान की भूमिका अदा कर रहे हैं।तीन बार की चैंपियन चेन्नई ने आज के मुकाबले में अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए एमएस धोनी की जगह सैम बिलिंग्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, हैदराबाद ने अपनी टीम में दो बदलाव किया है। कप्तान केन बिलियमसन ने युसूफ पठान और शाहबाज नदीम को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।