IPL 2019: रहाणे के शतक पर पंत का अर्धशतक भारी, दिल्ली ने 6 विकेट से जीता मैच


दिल्ली ने इंडियन टी-20 लीग के 40वें मुकाबले में राजस्थान को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज कर ली है

ऋषभ पंत (78*) और शिखर धवन (50) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत दिल्ली ने सोमवार को इंडियन टी-20 लीग के 40वें मुकाबले में राजस्थान को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। जवाब मे ंदिल्ली की टीम ने 4 विकेट खोकर 19.3 ओवर में ही 193 रन बना लिए और मैच को अपने नाम करने में सफल रहे। दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 78 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की मजबूत शुरुआत हुई है। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने साथ मिलकर 6 ओवर में 59 रनों की साझेदारी की है। शिखर धवन की एक और शानदार पारी, 25 गेंदों में लगाया सीजन का अपना चौथा अर्धशतक।

अच्छी शुरुआत के बाद एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे शिखर धवन। 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर आगे बढ़कर खेलना चाहते थे धवन लेकिन श्रेयस गोपाल की गेंद पर सैमसन ने स्टंप आउट किया। धवन ने आउट होने से पहले 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 27 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेली।

धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान श्रेयस अय्यर भी कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस को 9वें ओवर की पांचवी गेंद पर रियान पराग ने स्टोक्स के हाथों कैच करवाया।

77 रन पर दो विकेट गिरने के बाद पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने दिल्ली की पारी को संभाला। पंत ने आर्चर के 16वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। पंत ने 26 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

वहीं 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर से अजीब वाकया हुआ। दरअसल आर्चर ने पृथ्वी को गेंद फेंकी जो स्टंप पर लगी लेकिन बावजूद इसके गिल्लियां नहीं गिरी जिसकी वजह से शॉ आउट होने से बच गए।

हालांकि पृथ्वी शॉ मौके का फायदा नहीं उठा पाए और श्रेयस गोपाल की 17वें ओवर की चौथी गेंद पर पराग को कैच दे बैठे। आउट होने से पहले शॉ ने 39 गेंदों में 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।