होटल में नहीं उपलब्ध पर्याप्त सुविधाएं, खिलाड़ियों को करना पड़ रहा निजी जिम का उपयोग


(Photo Credit: prokerala.com)

जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, वैसे-वैसे विश्व कप-2019 की तैयारियों को लेकर ICC की खामियां सामने आती जा रही हैं। इस बीच, जब बारिश के दौरान मैदान को पूरी तरह से ढंकने की समस्या सामने आ रही है, तो अब आईसीसी के एक और आयोजना के बारे में मजाक उड़ाया जा रहा है। यह बताया गया कि ICC ने भारतीय खिलाड़ियों को एक निजी जिम में वर्कआउट करने के लिए कहा, क्योंकि जिस होटल में वे रह रहे हैं, वहां वर्कआउट करने के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ियों के लिए बुक किए गए होटलों में जिम में उनकी जरूरतों के अनुसार पर्याप्त उपकरण नहीं हैं, और इसलिए भारतीय खिलाड़ियों को निजी जिम में वर्कआउट करने के लिए अलग पास दिए जाते हैं। इसलिए खिलाड़ी अपनी जरूरत के अनुसार वहां मैच के लिए वर्कआउट कर सकते हैं।

https://twitter.com/SDhawan25/status/1139375320325185539

यह एक मात्र समस्या नहीं है जिसका खिलाड़ियों को सामना करना पड़ रहा है। विश्व कप के आयोजन में, खिलाड़ियों को पहले दिन से ऐसी सुविधाएं प्रदान करनी चाहिए ताकि वे सब कुछ भूल जाएं और केवल अपनी फिटनेस और मैच पर ध्यान दे सकें। इसके अलावा कई अन्य समस्याएं भी हैं।

जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन के होटल में जिम और स्विमिंग पूल की पर्याप्त संख्या में नहीं है। होटलों में आधुनिक तकनीक और पर्याप्त संख्या में उपकरण मौजूद नहीं है। इंगलैंड को इस मामले में सुधार करने की आवश्यक्ता है। भारतीय टीम के प्रशंसकों की संख्या को देख कर सुरक्षा भी एक महत्तवपूर्ण मुद्दा है। भारतीय टीम के लिए कई प्रतिबंध लगाए गए हैं जिसके कारण टीम के प्रबंधकों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।