शानदार कैच पकड़कर धोनी ने दिया चयनकर्ताओं को जबाव


(Photo: Surjeet Yadav/IANS)

नई दिल्ली । वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल नहीं था। चयनकर्ताओं ने संकेत दिया कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के लिए वे धोनी के विकल्प पर विचार कर रहे हैं। लेकिन टीम के ऐलान के अगले दिन ही शनिवार को धोनी ने जता दिया कि वह अभी चुके हुए नहीं हैं। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन, पुणे में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे मुकाबले में उन्होंने अपनी फिटनेस और चपलता दिखाते हुए कैरेबियाई बल्लेबाजों को काफी मुश्किलें दीं।

https://twitter.com/ankuleo/status/1056108947348709376?s=19

सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे जसप्रीत बुमराह ने चंद्रपॉल हेमराज को आउट कर वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। इस विकेट को खास बनाया महेंद्र सिंह धोनी के शानदार फील्डिंग प्रदर्शन ने। धोनी के इस खेल को दर्शकों ने भी खूब सराहा।

जसप्रीत बुमराह की शॉर्ट बॉल पर हेमराज ने पुल करने का प्रयास किया। गेंद उनके बल्ले पर पूरी तरह नहीं आई और किनारा लगकर हवा में ऊंची चली गई। इसके बाद 37 वर्षीय धोनी ने करीब 20 गज दौड़कर छलांग लगाकर गेंद को कैच कर लिया। धोनी ने इसके अलावा शानदार फॉर्म में चल रहे शिमरॉन हेटमेयर को स्टंप भी किया। हेटमेयर ने कुलदीप यादव की गेंद को स्वीप करने का प्रयास किया। वह लेंथ को मिस कर गए और धोनी ने बहुत तेजी से गिल्लियां बिखेर दीं। उस समय हेटमेयर का पैर लकीर पर था।

– ईएमएस