विश्वकप : डयूमिनी की हैट्रिक से 133 पर सिमटी श्रीलंका


सिडनी। विश्वकप के पहले वार्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण अप्रâीका के गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई पारी टिक नहीं पाई और ३७ ओवरों में १३३ रनों पर ही सिमट गई। दक्षिण अप्रâीका की और से डयूमिनी ने हैट्रिक लगाई। इस प्रकार दक्षिण अप्रâीका को जीत के लिए १३४ रनों का आसान सा लक्ष्य मिला है।
इससे पहले टॉस जीतकर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने बुधवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर ३६.२ ओवर में १२७ रन पर ९ विकेट गंवा दिए। कुमार संगाकारा ४५ रन बनाकर मोर्वâल की गेंद पर मिलर को वैâच थमा बैठे। इसके बाद बारिश के कारण खेल कुछ समय के लिए रूक गया।
पहला विकेट पहले ही ओवर में ४ रन पर परेरा के रूप में गिरा। कुशाल परेरा ४ रन बनाकर काइल एबट की गेंद पर आउट हुए तो दूसरा विकेट दिलशान की गिरा। दिलशान बिना खाता खोले डेल स्टेन की गेंद पर फाफ डू पलेसी को वैâच थमा बैठे। तीसरा विकेट लाहिरू थिरिमने का गंवाया, वह ४१ रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद पर वैâच एंड बोल्ड हो गए। महिला जयावर्धने चार रन बनाकर इमरान ताहिक की गेंद पर डू प्लेसी को वैâच थमा बैठे। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज १९ रन बनाकर डयूमिनी की गेंद पर वैâच आउट हो गए। थिसारा परेरा बिना खाता खोले इमरान की गेंद पर आउट हो गए। नुवान कुलसेकरा एक रन बना कर डयूमिनी की गेंद पर डीकॉक को वैâच थमा बैठ। थिंरदू कुशाल बिना खाता खोले डयूमिनी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।