विंâग्स इलेवन का सामना केकेआर से


० आईपीएल-८ के मैच में
पुणे । आईपीएल-८ के लीग मैच १४ में शनिवार को विंâग्स इलेवन पंजाब के सामने गौतम गंभीर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) जीत की राह पर लौटना चाहेगी। इस मैच में उसका सामना िंकग्स इलेवन पंजाब से है। दोनो ही टीमों की शुरूआत इस बार अच्छी नहीं रही है और दोनो ही टीमें एक एक मैच ही जीती हैं, इसलिए मुकाबला बराबरी का रहेगा। वहीं कप्तान जार्ज बेली की पंजाब भी जीत के लिए पूरा जोर लगा देगी।
गंभीर की केकेआर टीम ने अभी तक एक मैच जीता और एक वह हारी है। पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद दूसरे मैच में उसे रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने तीन विकेट से मात दी। पहले दो मैचों में केकेआर की बल्लेबाजी बेहतरीन रही और उसने १७० से अधिक रन बनाये। दोनों मैचों में अर्धशतक जमा चुके कप्तान गौतम गंभीर शानदार फार्म में हैं। मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, राबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल ने भी रन बनाये हैं। केकेआर की िंचता का कारण उसकी गेंदबाजी है।
मोर्नी मोर्वâल, सुनील नारायण, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन और पीयूष चावला को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। नारायण ने किफायती गेंदबाजी तो की लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिल रहे हैं। दूसरी ओर पंजाब की शुरूआत भी बहुत अच्छी नहीं रही। पिछली उपविजेता टीम ने दो मैच गंवाये और सिर्पâ एक जीता है। वहीं पहले मैच में राजस्थान रायल्स से हारने के बाद पंजाब ने मुंबई इंडियंस को हराकर वापसी की। पिछले मैच में हालांकि उसे दिल्ली डेयरडेविल्स ने पांच विकेट से हरा दिया। मुरली विजय, वीरेंद्र सहवाग, डेविड मिलर, रिधिमान साहा, ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान जार्ज बैली की मौजूदगी में पंजाब का बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है पर वे एक ईकाई के रूप में अभी तक नहीं खेल पाये हैं।
विजय, सहवाग, साहा, बेली और मिलर ने अच्छी शुरूआत की लेकिन बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। आक्रामक बल्लेबाज मैक्सवेल का खराब फार्म खास तौर पर िंचता का कारण है जो तीन मैचों में सिर्पâ १५ रन बना सके हैं। गेंदबाज भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये। मिशेल जानसन, संदीप शर्मा, अनुरीत िंसह और रिषि धवन ने काफी रन दिये हैं।
टीमें इस प्रकार हैं-
िंकग्स इलेवन पंजाब-
जार्ज बेली (कप्तान), अक्षर पटेल, अनुरीत िंसह, बूरान हेंडरिक्स, डेविड मिलर, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत िंसह मान, करणवीर िंसह, मनन वोरा, मिशेल जानसन, परिंवदर अवाना, रिषि धवन, संदीप शर्मा, शरदुल ठाकुर, शान मार्श, शिवम शर्मा, तिसारा परेरा, वीरेंद्र सहवाग, रिधिमान साहा, मुरली विजय, निखिल नाईक, योगेश गोलवलकर।

कोलकाता नाइट राइडर्स-
गौतम गंभीर (कप्तान), राबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, सुनील नारायण, उमेश यादव, मोर्नी मोर्वâल, रियान टेन डोइशे, अजहर महमूद, योहान बोथा, पैट किंमस, ब्राड हाग, केसी करियप्पा, आदित्य गढवाल, शेल्डन जैकसन, कुलदीप यादव, सुमित नरवाल, वीर प्रताप िंसह और वैभव रावल।