रियो ओलंपिक के लिए सुशील से बेहतर प्रतियोगी है नरिंसह : कुश्ती महासंघ


नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने अदालत को बताया है कि पहलवान नरिंसह पंचम यादव रियो ओलंपिक में ७४ किलो प्रâीस्टाइल वर्ग में ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार से कही बेहतर विकल्प है।
नरिंसह ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप २०१५ में कांस्य पदक जीतकर भारत के लिये ओलंपिक कोटा हासिल किया था और डब्ल्यूएफआई ने कहा कि वह `सबसे सुयोग्य पहलवान’ और सुशील की तुलना में बेहतर प्रतिभागी है। साथ ही कहा कि सुशील पिछले दो वर्षों में चयन ट्रायल के दौरान लगातार उसका सामना करने से बचता रहा है।
वहीं सुशील ने इन दावों के जवाब में आरोप लगाया कि उन्हें ओलंपिक में ७४ किग्राभार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के लिये ट्रायल पर इसलिए विचार नहीं किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने प्रो कुश्ती लीग में हिस्सा नहीं लिया था।
इसपर डब्ल्यूएफआई ने साफ किया कि इस वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये नरिंसह सर्वश्रेष्ठ पहलवान है और चयन निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से किया गया है। इसमें पूर्वाग्रह या पक्षपात के आरोप निराधार हैं।
नरिंसह ७४ किग्राप्रâीस्टाइल में २००६ से ही के साथ खेल रहा है जबकि सुशील जनवरी २०१४ तक ६६ किग्राभार वर्ग में खेलता रहा हैै।