मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला आज


बेंगलूरू। आईपीएल क्रिकेट में आज रात को मुंबई इंडियंस का मुकाबला रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से होगा। इसमें दोनो ही टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगा देंगी। बेंगलूर को प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदों के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा।
राइिंजग पुणे सुपरजाइंट्स और िंकग्स इलेवन पंजाब को हराकर विराट कोहली की टीम बेंगलूर ने शानदार वापसी की है। मोहाली में कल पंजाब पर मिली रोमांचक जीत से टीम का मनोबल काफी बढा होगा। अपने घरेलू मैदान पर विराट की टीम शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी। विराट शानदार फार्म में हैं और टीम को उनसे आगे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदें हैं।
विराट के अलावा बेंगलूर की बल्लेबाजी की कमान एबी डिविलियर्स पर रहेगी। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और हरफनमौला शेन वाटसन भी अच्छे फार्म में हैं। गेंदबाजी में वाटसन और युजवेंद्र चहल काफी प्रभावी रहे हैं। इसके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी, वरूण आरोन और क्रिस जोर्डन ने भी काफी अच्छे रन बनाये हैं ।
वहीं कप्तान रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से मिली ८५ रन की हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटना चाहेगी। अंकतालिका में पांचवें स्थान पर काबिज मुंबई के पास इस मैच में जीत हासिल कर चौथे स्थान पर पहुंचने का मौका है। हारने पर मुंबई को प्लेआफ में जगह बनाने के लिये बाकी तीनों मैच जीतने होंगे।
पिछली बार दोनों टीमों के बीच मुकाबले में मुंबई ने रायल चैलेंजर्स को हराया था। कप्तान रोहित शर्मा अभी तक ३८८ रन बना चुके हैं जबकि अंबाती रायुडू और र्पािथव पटेल ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली है। मुंबई के पास कीरोन पोलार्ड जैसा आक्रामक बल्लेबाज भी है। गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार तेज आक्रमण पर रहा है । न्यूजीलैंड के मिशेल मैक्लीनागन ने १४ विकेट लिए हैं जबकि जसप्रीत बुमरा और टिम साउदी ने क्रमश: ११ और सात विकेट लिये हैं । ाqस्पन में हरभजन िंसह , र्हािदक और कृणाल पंडया भी काफी प्रभावी रहे हैं ।
दोनो टीमें इस प्रकार हैं। रायल चैलेंजर्स बेंगलूर , विराट कोहली (कप्तान ), वरूण आरोन, अबु नेचिम, सैमुअल बद्री, स्टुअर्ट बिन्नी, युजवेंद्र चहल, एबी डिविलियर्स, प्रवीण दुबे, क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, इकबाल अब्दुल्ला, केदार जाधव, अक्षय कर्णेवार, सरफराज खान, विक्रमजीत मलिक, मनदीप िंसह, हषर्ल पटेल, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, केन रिचर्डसन, सचिन बेबी, विकास टोकस, शेन वाटसन, डेविड वीसे, क्रिस जोर्डन, तबरेज शम्सी मुंबई इंडियंस , रोहित शर्मा (कप्तान ), र्पािथव पटेल, र्हािदक पंडया, जोस बटलर, मिशेल मैक्लीनागन, अंबाती रायुडू, कीरोन पोलार्ड, हरभजन िंसह, जगदीशा सुचित, टिम साउदी, जसप्रीत बुमरा, श्रेयस गोपाल, आर विनय कुमार, कोरे एंडरसन, उन्मुक्त चंद, मर्चेंट डि लांगे, सिद्धेध लाड, किशोर कामथ, कृणाल पंडया, दीपक पूनिया, नीतिश राणा, जितेश शर्मा, नत्थू िंसह, अक्षय वखारे, र्मािटन गुाqप्टल।