भारत-पाक मैच स्थल में हो सकता है बदलाव


– पाक ने सुरक्षा पर चिन्ता जताई
– पीसीबी ने टीम की रवानगी टाली
नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में १९ मार्च को होने वाले आईसीसी टी-२० विश्व कप क्रिकेट मैच स्थल में बदलाव हो सकता है। अब यह मैच कोलकाता या मोहाली में हो सकता है। बंगाल क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह मैच आयोजित करने तैयार है। वहीं मोहाली में भी संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इससे पहले सुरक्षा दौरे पर आई पाकिस्तान की जांच टीम ने अपनी जो रिपोर्ट पाक बोर्ड (पीसीबी) को सौंपी उसमें सुरक्षा को लेकर चिन्ता जताई थी। उसी के बाद पीसीबी ने टीम की आज होने वाली रवानगी भी टाल दी। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान ने धर्मशाला में सुरक्षा को लेकर िंचता जताई है। पाक इस मैच को किसी अन्य स्थान पर करवाने के लिए अड़ा हुआ है। पीसीबी ने आईसीसी को पत्र लिखकर भारत-पाक मैच को धर्मशाला की जगह कहीं और करवाने की मांग की है। इससे पहले सोमवार को दिल्ली में हुई बैठक के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने साफ कर दिया था कि धर्मशाला ही भारत-पाक मैच का वेन्यू होगा और पाक सुरक्षा टीम ने सुरक्षा को लेकर सहमति जाहिर की थी पर पाक पहुंचते ही इस टीम का रूख पलट गया।
मंत्रालय ने राज्य सरकार की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजाम पर भी चर्चा की। इसके साथ मंत्रालय ने पाकिस्तान सुरक्षा जांच टीम के संतुष्ट होने के बारे में बीसीसीआई से जानकारी ली। बैठक में पाक टीम की सुरक्षा के अलावा पाकिस्तान से आने वाले क्रिकेट पैंâस की सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी ली गई।
गृह मंत्रालय में हुई अहम बैठक में आईसीसी वल्र्ड टी२० टूर्नामेंट के निदेशक डॉ. एम. वी. श्रीधर, पाकिस्तानी जांच टीम, बीसीसीआई के संबंधित अधिकारी और हिमाचल प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बीसीसीआई ने मंत्रालय से कहा था कि पाकिस्तान की ओर से हरी झंडी मिल जाने पर मैच तय समय पर करवाने के लिए हमने सारी तैयारी कर रखी है। इस संबंध में पाक सुरक्षा टीम ने कहा कि उनकी ओर से अंतिम पैâसला समीक्षा रिर्पोट देखने के बाद गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान करेंगे।