बांग्लादेश के खिलाफ जीत के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलिया


– शाम ७ः३० बजे से शुरू होगा मुकाबला
बेंगलुरु। ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी विश्व टी२० के सुपर १० ग्रुप दो मैच में आज यहां बांग्लादेश को हराकर खिताबी मुकाबले में बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमें अपने पहले मैच में हार गयी थीं ऐसे में दोनो के लिए यह मैच बेहद अहम है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड वहीं बांग्लादेश को पाकिस्तान ने हराया था। जो भी टीम अब हारेगी वह बाहर हो जाएगी।
एकदिवसीय मैचों की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में बड़ी जीत का दावेदार माना जा रहा है डेविड वार्नर और स्टीव ाqस्मथ सहित कई शीर्ष बल्लेबाज उसके पास हैं। आस्ट्रेलिया की मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप कल के मैच में उसकी कसर नहीं निकालकर आगे की चुनौती के लिये तैयार रहना चाहेगी। ाqस्मथ को उम्मीद रहेगी कि अच्छी फार्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा और शेन वाटसन टीम को मजबूत शुरूआत देंगे।
उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में पांच ओवरों में ४२ रन जोड़े थे। आस्ट्रेलियाई मध्यक्रम पिछले मैच में नहीं चल पाया था तथा वार्नर, ाqस्मथ, ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श कल के मैच में उसमें बेहतर करना चाहेंगे। आरोन िंफच को टीम में शामिल कर सकता है जिन्हें आईसीसी टी२० रैंिंकग में नंबर एक बल्लेबाज होने के बावजूद पिछले मैच में नहीं उतारा गया था।
वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश भी पाकिस्तान के हाथों हार को भुलाकर इस मैच में उतरेगा। वह एशिया कप के फाइनल तक पहुंचा था और उस प्रदर्शन से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगा। बांग्लादेशी कप्तान मशरेफी मुर्तजा शाकिब अल हसन की आलराउंड क्षमता पर काफी निर्भर हैं जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था। सलामी बल्लेबाजी तमीम इकबाल भी अच्छी फार्म में है और टीम उम्मीद कर रही होगी कि उनके साथ पारी का आगाज करने वाले सौम्य सरकार भी अपना जलवा दिखाएंगे। बांग्लादेश के लिये हालांकि सबसे बड़ी मुश्कि तेज गेंदबाज तााqस्कन अहमद और बायें हाथ के ाqस्पनर अराफात सनी के स्थान पर बेहतर खिलाड़ी का चयन करना है। इन दोनों का गेंदबाजी एक्शन आईसीसी ने गैरकानूनी पाया था और उन्हें फिलहाल निलंबित कर दिया गया है।