पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रोमांचक मुकाबला आज


– दोपहर तीन बजे से शुरू होगा मैच
कोलकाता। विश्वकप टी-२० क्रिकेट में आज सुपर १० के ग्रुप दो के मुकाबले में पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। इस मैच के बेहद रोमांचक होने की उम्मीदें हैं। हाल में एशिया कप में पाकिस्तान को बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच से पहले कप्तान शाहिद अफरीदी को बुखार होने से भी पाक टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अफरीदी ने बुखार के कारण ही आज अभ्यास सत्र में भी भाग नहीं लिया। वहीं बांग्लादेश टीम एशिया कप में अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण लय में है और पाक के खिलाफ फिर जीत दर्ज करना चाहेगी। ऐसे में पाकिस्तान के लिए पहला मुकाबला ही बेहद कठिन हो गया है। बांग्लादेश एशिया कप के फाइनल में पहुंचा था और उसका मनोबल बढ़ा हुआ है। बांग्लादेश ने क्वालीफायर में अच्छे प्रदर्शन के बाद सुपर १० में जगह बनाई है जहां अपने अंतिम मैच में उसने ओमान को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत ५४ रन से हराया।
तमीम इकबाल ने ओमान के खिलाफ शतक लगाया और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश के लिए यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले खिलाड़ी हैं। आलराउंडर साकिब अल हसन ने गेंद से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए २५ रन देकर चार किवेट लिए और बल्ले से भी प्रभावित किया। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले साकिब ईडन गार्डन्स की पिच से अच्छी तरह वाकिफ हैं जिससे उनकी टीम को मदद मिलेगी। इसके अलावा टीम को उम्मीद होगी कि बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान एशिया कप के दौरान हुई मांसपेशियों में िंखचाव की समस्या से उबर जाएं। पाकिस्तान के पास बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के रूप में सबसे प्रभावी तेज गेंदबाजी आक्रमण है। आमिर के अलावा टीम के पास बायें हाथ के दो और तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और वहाब रियाज भी हैं। पाकिस्तान को अपने गेंदबाजों से काफी उम्मीद रहेगी। अफरीदी की अगुआई वाली टीम बल्लेबाजी में अपने शीर्ष क्रम को लेकर जूझती दिखी है और सुरक्षा कारणों से यहां आने में देरी से उसे सिर्पâ एक अभ्यास मैच खेलने को मिला जिससे उसकी तैयारी प्रभावित हुई। मोहम्मद हफीज ने श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में १५ रन की जीत के दौरान नाबाद ७० रन बनाए और पाकिस्तान को उम्मीद होगी कि वह अपनी फार्म जारी रखेंगे जबकि शारजील खान, शोएब मलिक, अहमद शहजाद और उमर अकमल भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
टीमें इस प्रकार हैं:
बांग्लादेश: मशरफी मुर्तजा :कप्तान:, अराफात सनी, महमूदुल्लाह, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, अबु हिदेर, नूरूल हसन, अल अमीन हुसैन, नासिर हुसैन, साकिब अल हसन, तमीम इकबाल, तााqस्कन अहमद, मोहम्मद मिथुन और मुस्तफिजुर रहमान।
पाकिस्तान:
शाहिद अफरीदी :कप्तान:, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद इरफान, शारजील खान, वहाब रियाज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद समी, खालिद लतीफ, मोहम्मद आमिर, उमर अकमल, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, अनवर अली और खुर्रम मंजूर।