नडाल, मर्रे आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में


मेलबर्न । स्पेन के रफल नडाल और ब्रिटेन के एंडी मर्रे यहां आज शुरू हुए आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस के पुरूष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं। नडाल ने रूस के अनुभवी खिलाड़ी मिखाइल यूज्नी को सीधे सेटों में ६-३, ६-२, ६-२ से पराजित किया जबकि मर्रे ने भारत के युकी भांबरी को ६-३, ६-४, ७-६ से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।
नडाल ने पिछले साल िंवबडलन के बाद केवल सात मैच खेले थे तथा वह पीठ दर्द और कलाई की चोट के कारण इसके बाद अधिकतर समय बाहर रहे। मैच फिटनेस की कमी के कारण उन्हें इस साल के शुरू में कतर ओपन के पहले दौर में जर्मन क्वालीफायर माइकल बेरर से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने यूज्नी के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। इस तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने अपनी र्सिवस केवल एक बार गंवायी और इस बीच छह बार ब्रेक अंक लिये। अब उनका सामना अमेरिकी क्वालीफायर टिम स्माइसजेक से होगा। नडाल ने कहा, “मेरे लिये यह बेहद सकारात्मक परिणाम है। मेरे हिसाब से यह बहुत सकारात्मक शुरूआत है। यह महत्वपूर्ण है।”
स्पेन के ही १५वीं वरीय टोमी रोबरैडो को प्रâांस के एडुआर्ड रोजर वेसलिन के खिलाफ केवल पांच गेम के बाद रिटायर होना पड़ा। उस समय रोजर वेसलिन पहले सेट में ३-२ से आगे चल रहे थे।