धोनी ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार बताया


ब्रिसबेन । ब्रिसबेन में खेले गये त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ हुई करारी हार के लिए कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजों को जिम्मेदार बताया है। टीम इंडिया यहां पूरी तरह विफल रही और ४० ओवरों में ही मात्र १५३ रन पर आउट हो गयी। भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आये।
इसमें धोनी का पहले बल्लेबाजी का पैâसला गलत साबित हुआ और विश्व कप की तैयारी में जुटी टीम इंडिया पूरे ५० ओवर भी नहीं खेल पायी और उसे इंग्लैंड ने एकतरफा मैच में नौ विकेट से हराया। धोनी ने इंग्लैंड के हाथों मिली इस हार के लिए बल्लेबाजों को ही दोषी माना है।
गाबा में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टीवन फिन की शानदार के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिये। धोनी ने मैच के बाद कहा, ”मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, विशेषकर तब जबकि हमने पहले बल्लेबाजी का पैâसला किया था।”
उन्होंने कहा, ”विकेट से शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और हमारे बल्लेबाज वास्तव में अच्छा नहीं खेल पाये। हमें साझेदारियां निभाने की जरूरत थी पर ऐसा नहीं हुआ। ”
धोनी ने कहा, ”यदि गेंद हिट करने लायक है तो आपको ऐसा करना चाहिए परन्तु यदि उसे रक्षात्मक रूप से खेलना जरूरी है तो आपको देखकर खेलना चाहिए। जब तेजी से स्कोर बनाने की जरूरत थी तब कोई विकेट नहीं बचा हुआ था।”
भारत अगले महीने से होने वाले विश्व कप से पहले लंबा समय ऑस्ट्रेलिया में गुजारेगा और धोनी ने कहा कि साढ़े चार महीने घर से बाहर रहना काफी मुाqश्कल होता है।