धोनी ने हार के लिए पिच को जिम्मेदार बताया


पुणे। यहां पहले टी-२० क्रिकेट मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के लिए टीम इंडिया के कप्तान कप्तान महेंद्र िंसह धोनी ने पिच को जिम्मेदार बताया है। धोनी ने कहा कि यहां का विकेट इंग्लैंड के समान उछाल वाला था।
धोनी ने कहा कि जिस तरह के विकेट पर हम पिछले एक महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं उससे यह विकेट पूरी तरह से अलग था। यहं उछाल वाली और अलग तरह की पिच थी। इसके साथ ही विकेट को सही तरह से रोल नहीं किया गया था। विकेट को देखते हुए हम बड़े शॉट नहीं खेल पाए जैसे कि हम खेलते हैं।
उनसे पूछा गया कि एक महीने ऑस्ट्रेलिया में खेलने के बाद क्या भारतीय परिाqस्थतियों में ढलना मुाqश्कल रहा, इस पर धोनी ने कहा, `यह विकेट भारतीय परिाqस्थतियों से ज्यादा इंग्लैंड के हालातों वाली थीं।’ साथ ही कहा कि अगर २५-३० रन और बनते तो इससे मुकाबला और रोमांचक हो सकता था। वहीं श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमाल भी धोनी से सहमत नजर आये। लंकाई कप्तान ने कहा कि पिच पर नई घास को देखते हुए यहां टॉस अहम था। जिसे जीतने का उन्हें फायदा हुआ। पहले टी-२० में भारत को कोई भी बल्लेबाज लंकाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। केवल आर अश्विन ही गेंदबाजों का सामना कर पाये। वहीं श्रीलंकाई बल्लेबाजों को भी छोटे से लक्ष्य को जीतने के लिए भी खासा संघर्ष करन पड़ा।