तीसरी बार में बिके गेल


मुम्बई (ईएमएस)। आइपीएल की नीलामी समाप्त हो गयी है। दूसरे दिन क्रिस गेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने गेल को 2 करोड़ रुपये के बेसप्राइज पर खरीदा। तीसरी बार की बोली में गेल को खरीदा गया है। पहले दिन गेल को कोई ख्ररीददार नहीं मिला था। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने आइपीएल नीलामी के दूसरे दिन के. गौतम को 6 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा। राजस्थान रॉयल्स ने 11 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च जयदेव उनादकट को अपनी टीम में शामिल किया। दूसरे दिन यह नीलामी में मिलने वाली सबसे अधिक रकम है।
आइपीएल नीलामी के दूसरे दिन ने मुरगन अश्विन को 2 करोड़ 20 लाख रुपये खर्च कर अपने बेड़े में शामिल किया। पवन नेगी को मुंबई ने 1 करोड़ रुपये में खरीद लिया था, लेकिन बैंगलोर ने राइट टू मैच का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अपनी टीम से जाने ही नहीं दिया।पार्थिव पटेल को 1 करोड़ 70 लाख रुपये में खरीदा।
दिल्ली ने नीलामी के दूसरे दिन शाहबाज़ नदीम को 3 करोड़ 20 लाख रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया। जयंत यादव को भी दिल्ली ने 50 लाख में खरीदा। घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलने वाले गुरकीरत सिंह को दिल्ली ने 75 लाख रुपये में खरीदा। दिल्ली ने न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट को 2 करोड़ 20 लाख में खरीदा। नमन ओझा को दिल्ली ने 1 करोड़ 40 लाख खर्च कर खरीदा। सयन घोष को दिल्ली ने 20 लाख रुपये में खरीदा।
नीलामी के दूसरे दिन पंजाब ने मनोज तिवारी को 1 करोड़ रुपये में खरीदा। चेन्नई ने मोहित शर्मा को 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीद लिया था, लेकिन पंजाब ने राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करते हुए उन्हें फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिया।
हैदराबाद ने आइपीएल नीलामी के दूसरे दिन अफगानिस्तान के ऑल राउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी को 1 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।
कोलकाता ने आइपीएल नीलामी के दूसरे दिन तेज़ गेंदबाज़ विनय कुमार को 1 करोड़ रुपये में खरीदा।अंडर 19 विश्व कप में खेल रहे ऑल राउंडर खिलाड़ी शिवम मावी को कोलकाता ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा। कैमरन डेलपोर्ट को कोलकाता ने 30 लाख रुपये में खरीदा। मिचेल जॉनसन को केकेआर ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। जेबन सियरलेस को ने 30 लाख रुपये में खरीदा।आइपीएल नीलामी के दूसरे दिन चेन्नई ने शार्दुल ठाकुर को 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा।