टी-२० में पाक के खेलने पर आशंकाएं


लाहौर। भारत में अगले माह होने वाले टी-२० विश्व कप में पाकिस्तान के भाग लेने पर संशय के बादल मंडराने लगे हैं। पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि अगर उनकी सरकार से टी२० विश्व कप के लिये भारत जाने की अनुमति नहीं मिलती तो पाक के मैच तटस्थ स्थानों पर कराने का प्रस्ताव रखा गया। उन्होंने कहा कि बैठक में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार अपनी टीम को भारत में खेलने जाने की अनुमति नहीं दे। उन्होंने कहा,“कुछ सदस्यों ने कहा कि अगर हमें सरकार से अनुमति नहीं मिलती है तो हमारे मैच दुबई, शारजाह या कोलंबो में कराये जा सकते हैं।’
शहरयार ने कहा कि उन्होंने बैठक में साफ तौर पर कहा कि टी२० विश्व कप में भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करती है ।
उन्होंने कहा, “मैंने साफ तौर पर कहा कि हमें सरकार का रुख देखना होगा क्योंकि भारत ने दिसंबर में हमारे खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली उन्हें भी अपनी सरकार से मंजूरी नहीं मिली थी। बाद में श्रीलंका में श्रृंखला कराने का भी प्रस्ताव रखा गया ताकि भारत-पाक द्विपक्षीय क्रिकेट बहाल हो सके।”
उन्होंने कहा कि उन्होंने आईसीसी सदस्यों को बता दिया है कि पाक टीम को खतरा है। शहरयार ने कहा कि हाल के महीनों में ऐसी घटनायें हुई हैं जिनसे लगता है कि भारत में खतरा है। पाकिस्तानी अंपायर को भारत में एक श्रृंखला के बीच में से आईसीसी ने हटा दिया था। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं की धमकियों के बाद वह बीसीसीआई अधिकारियों से नहीं मिल सके।