टी-२०विश्व कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच


मुम्बई। भारतीय क्रिकेट वंâट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) मार्च में होने वाले टी-२० क्रिकेट विश्वकप के बाद टीम के लिए स्थायी कोच नियुक्त कर सकता है। बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि बोर्ड इस बारे में टी-२० विश्व कप के बाद विचार करेगा। जिम्बाब्वे के डंकन फ्लैचर के कोच पद छोड़ने के बाद से ही रवि शास्त्री टीम निदेशक के साथ ही कोच का कार्य भी देख रहे हैं। विश्व कप तीन अप्रैल तक चलेगा। इससे साफ है कि मई तक टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।
ठाकुर ने कहा कि टीम के लिए स्थायी कोच के बारे में पैâसला क्रिकेट सलाहकार समिति लेगी। हम बीच सत्र में इस पर बात नहीं करना चाहते। टी-२० विश्व कप के बाद इस पर पैâसला लिया जाएगा।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने यूनीसेफ और बीसीसीआई के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान शुरू किया। ठाकुर ने कहा कि शास्त्री टी-२० विश्व कप तक टीम के साथ रहेंगे, उसके बाद ही इस बारे में पैâसला लिया जाएगा।
न्यायर्मूित (सेवानिवृत्त) आर.एम लोढ़ा समिति द्वारा पेश की गई रिपोर्ट पर ठाकुर ने कहा कि राज्य संघ पहले इस पर बैठक करेंगे उसके बाद बीसीसीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। राज्यों को अपनी रिपोर्ट देने के लिए ३१ जनवरी तक का समय दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सभी संघों को समिति के सुझावों पर अपने विचार पेश करने को कहा गया है। उनके जो भी विचार होंगे उन पर बीसीसीआई की र्वािषक आम बैठक (एजीएम) में चर्चा की जाएगी।
ठाकुर ने कहा, ”बीसीसीआई ने सभी राज्य संघों से अपील की है वह लोढ़ा समिति द्वारा दिए गए सुझावों को देखें, और अपने सुझाव रखें। इसके बाद बीसीसीआई की एजीएम में इस पर चर्चा की जाएगी।”