चाइना मास्टर्स बैडिंमटन के तीसरे दौर में पहुंचे सिंधु और प्रणय


नई दिल्ली। भारतीय खिलाड़ियों ने चाइना मास्टर्स बैडिंमटन में शानदार प्रदर्शन किया है। इसी के साथ पीवी िंसधु ने महिला एकल के दूसरे जबकि एच एस प्रणय ने पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया। चौथी वरीयता प्राप्त िंसधु ने जापान की नात्सुकी निदाइरा को २१-१६ २१-१२ से हराकर अगले दौर में स्थान बनाया। उन्होंने यह मैच केवल ३४ मिनट में जीता। वहीं पुरुष एकल में ाqस्वस ओपन विजेता और यहां सातवीं वरीयता प्राप्त प्रणय ने चीन के हुआंग युझियांग को आसानी से २१-१३ २१-११ से हराया। अब प्रणय का अगला मुकाबला मलेशिया के डेरेन लियु से होगा।
इसके अलावा महिला वर्ग में ज्वाला गुटा और अश्विनी पोनप्पा तथा प्रणव जेरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर की जोड़ियां अपने अपने वर्ग में दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। प्रणव और अक्षय ने पुरुष युगल में िंसगापुर के योंग काई टेरी ही और कीन हीन लो को २१-१८ २१-१३ से हराया। अब उनका अगला मुकाबला वांग यिल्यु और च्यांग वेन की सातवीं वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी से होगा।
ज्वाला और अश्विनी ने महिला युगल में मलेशिया की मी कुआन चो और मेंगे यीन ली को २१-१६ २१-१८ से हराया। उन्हें अब चीनी ताइपै की सीह पी चेन और वु ती जंग का सामना करना है। इसके अलावा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की आठवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को नीदरलैंड के रूड बोस्क और ओलिवर लेडन डेविस ने पहले ही दौर में १९-२१ १६-२१ से हराया।