कपिल ने की आईपीएल की जमकर तारीफ


नई दिल्ली। भारत की पहली विश्व विजेता क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इसके शुरू होने से युवाओं को काफी लाभ हुआ है और क्रिकेट उनके लिए करियर का एक बेहतर विकल्प बनकर उभरा है। पूर्व कप्तान कपिल ने कहा कि आजकल आईपीएल से उभरते हुए क्रिकेटर एक महीने खेलकर ही करोड़ों की कमाई कर रहे हैं।
उन्होंने कहा है कि इसके जरिए आज के समय में कोई खिलाड़ी केवल ४० दिन खेलकर १० करोड़ की कमाई कर सकता है। कपिल ने कहा, ‘मुझे लगता है कि देश में क्रिकेट अब अच्छा करियर विकल्प बन गया है और युवा इसके जरिए अपने करियर को नए आयाम तक ले जा सकते हैं।’
इसके साथ ही पूर्व कप्तान ने कहा कि अब समय अब बदल गया है और माता-पिता कहते हैं कि बच्चों को पढ़ाई नहीं करनी है तो कोई बात नहीं कम से कम क्रिकेट ही खेल लो।’
इस पूर्व कप्तान ने सरकार से क्रिकेट और अन्य खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने, खेलने के लिए मैदान तैयार करने और खेल उत्पादों पर करों में छूट देने की मांग की।
उन्होंने कहा, ‘कॉरपोरेट ने खेलों का प्रायोजन कर और मीडिया ने इसे प्रमोट कर अपनी जिम्मेदारी निभाई है लेकिन अब बारी सरकार की है जिसे खेलों को बेहतर बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे।’ साथ ही कहा कि सरकार स्वूâलों में खेल की सुविधाएं बेहतर करे।