ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में मुकाबला आज


– हारने वाली टीम होगी बाहर
मोहाली। टी-२० विश्वकप क्रिकेट में आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला होगा। इस मैच में जो भी टीम हारेगी वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। पाकिस्तान ने तीन मैचों में दो मैच गंवाये हैं और उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी कमजोर हैं। कोच वकार यूनिस का भी मानना है कि टीम जिस तरह से खेल रही है उसे देखते हुए वह सेमीफाइनल में पहुंचने की हकदार नहीं है।
वहीं दूसरे और एकदिवसीय की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया भी इसबार पहले जैसी ताकतवर नहीं है ऐसे में वह पाक को कम नहीं आंक रही। उसका मानना और पाकिस्तान की टीमें उलटपेâर करने में माहिर है। ऑस्ट्रेलिया इस बार लगातार संघर्ष कर रही है। न्यूजीलैंड से हारने के बाद उसे बांग्लादेश के खिलाफ भी जीत दर्ज के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी। पिछले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया आपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पायी। न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके बल्लेबाज अपेक्षाकृत कम लक्ष्य के सामने लड़खड़ा गए जबकि बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज करने के लिए उसे अंत का पसीना बहाना पड़ा
ऑस्ट्रेलिया के लिये ख्वाजा के अलावा लेग ाqस्पनर एडम जंपा का प्रदर्शन सकारात्मक संकेत है जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट लिए थे। वहीं पाकिस्तान की कई समस्यायें हैं। कोच वकार ने बल्लेबाजों की जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए कड़ी आलोचना की। पीसीबी भी घोषणा कर चुका है कि विश्व टी२० के बाद शाहिद अफरीदी को कप्तान पद से हटा दिया जाएगा। इससे साफ है कि पाकिस्तान के इस मैच के साथ हीे अफरीदी का अंतरराष्ट्रीय करियर भी समाप्त हो जाएगा। उन्होंने अब तक बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया है पर अन्य बल्लेबाजों और गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।