ऑस्ट्रेलियाई कप्तान होना प्रधानमंत्री के समान अहम हो गया : कोच


मेलबर्न। ऑस्ट्रेलया के कोच डेरेन लीमन का कहना है कि ऑस्ट्रेलयाई क्रिकेट टीम का कप्तान देश में प्रधानमंत्री के बाद दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पद हो गया है और ऐसे में हर एक कप्तान चाहता है कि वह फिट होकर जल्द मैदान पर वापसी करे। कोच ने कहा कि देश में क्रिकेट की लोकप्रियता के कारण यह हालात बने हैं।
लीमन ने कहा, “ माइकल क्लार्वâ ऑस्ट्रेलिया का कप्तान है। यह प्रधानमंत्री के बाद दूसरा सबसे महत्वपूर्ण पद है। हम चाहते हैं कि हमारा कप्तान अच्छा प्रदर्शन करे।” जब उसने अच्छा खेल दिखाया तो एडिलेड में शतक बनाया और हमने टेस्ट मैच जीता। वह हैमिंस्ट्रग की चोट से परेशान था और हमने जोखिम उठाया था लेकिन हमने अच्छे के लिये ऐसा किया था और सभी यह जानते हैं। अब वह फिट हो रहा है।”
लीमन ने कहा, “हम अपने कप्तान को फिट चाहते हैं। यह हर चार साल में होने वाले सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले बहुत अच्छी बात होगी। हमें विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है और फिर एशेज में खेलना है और हम चाहते हैं कि वह इनके लिये पूरी तरह तैयार रहे क्योंकि उसने इस टीम की बहुत अच्छी तरह से कप्तानी की है। ”
गौरतलब है कि क्लार्वâ हैमिंस्ट्रग की चोट के कारण भारत के खिलाफ एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में खेलने के बाद से ही बाहर हैं। उनकी अनुपाqस्थति में स्टीवन ाqस्मथ ने टीम की अगुवाई की। क्लार्वâ को विश्व कप की टीम में चुना गया है और उनकी वापसी के लिये २१ फरवरी की समयसीमा तय की गयी है।