ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिताब के करीब पहुंची सानिया-हिंगिस


मेलबर्न। भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की र्मािटना िंहगिस की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के महिला युगल वर्ग के फाइनल में पहुंच गई है। इस प्रकार सानिया और हिंगिस खिताब के और करीब पहुंच गई हैं।
सेमीफाइनल मैच में सानिया-हिंगिस ने जर्मनी की जूलिया जॉर्ज और चेक गणराज्य की वैâरोलिना ाqप्लसकोवा को आसानी से ६-१, ६-० से हरा दिया। सानिया-हिंगिस ने करीब एक घंटे चले मुकाबले में आसानी से जीत हासिल कर ली। अब खिताबी मुकाबले में इस जोड़ी का सामना एंद्रीय हलावाकोवा और लूसी हराडेका की चेक गणराज्य की जोड़ी से होगा।
वहीं मिश्रित युगल वर्ग में रोहन बोपन्ना और उनकी जोड़ीदार चीनी ताइपे की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।
इसके अलावा जूनियर बालिका वर्ग के ही तीसरे दौर के एक अन्य मैच में भारत की करमन कौर थांडी को ऑस्ट्रेलिया की सारा टोमिक ने ६-३, ५-७, ५-७ से हराकर बाहर कर दिया।
करमन ने शानदार शुरुआत करते हुए मात्र २९ मिनट में पहला सेट अपने नाम कर लिया पर टोमिक ने इसके बाद बचे हुए दोनो सेट जीत लिए।
दूसरा सेट ४८ मिनट तक िंखचा जिसमें टोमिक जीत हासिल करने में सफल रहीं। टोमिक ने इसके बाद ३७ मिनट तक चले तीसरे मुकाबले में थांडो की हरा मैच पर कब्जा कर लिया।
करमन-प्रांजला की जोड़ी जूनियर युगल बालिका वर्ग का अपना मैच भी हार गर्इं। करमन-थांडी की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की जैमी फोरलिस और मेडिसन इंगलिस ने ६-७ (३), ५-७ से हराया।