एशिया कप और टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया की घोषणा शुक्रवार को


नई दिल्ली। बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप टी-२० टूर्नामेंट और उसके बाद आईसीसी टी-ट्वेंटी विश्वकप के लिए टीम इंडिया का चयन शुक्रवार को होगा। एशिया कप २४ फरवरी से ६ मार्च के बीच खेला जाना है जबकि विश्व कप टी-२० आठ मार्च से शुरू होना है। संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति पांच फरवरी को इन दोनो टूर्नामेंटों के लिए टीम चयन करेगी। बीसीसीआई के अनुसार यह बैठक ५ फरवरी को दिल्ली में होगी जिसमें एशिया कप और विश्व टी-२० के लिए टीमें चुनी जाएंगी।’
भारत अपनी जमीन पर श्रीलंका के खिलाफ ९ फरवरी से तीन मैचों की टी-२० श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद यहीं विश्व टी-२० चैंपियनशिप खेली जाएगी। एशिया कप २४ फरवरी से छह मार्च तक आयोजित होगा, इससे पहले १९ से २२ फरवरी तक चार टीमें क्वालीफाइंग मैच खेलेंगी जिससे टूर्नामेंट के लिए एक क्वालीफायर तय होगा।
भारत मीरपुर में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में मेजबान बांग्लादेश से खेलेगा जिसके बाद २७ फरवरी को पाकिस्तान और १ मार्च को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले होंगे। ३ मार्च को उसका सामना क्वालीफायर टीम से होगा।
एशिया कप पहली बार टी-२० प्रारूप में खेला जाएगा, जो पहले ५० ओवर का होता था। विश्व टी-२० चौqम्पयनशिप ८ मार्च से शुरू होगी जिसमें भारत को सुपर १० में वरीयता मिली है और उसका सामना नागपुर के जामथा में वीसीए स्टेडियम में १५ मार्च को होने वाले शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैंड से होगा।