आईसीसी विश्वकप टीम घोषित, मैकुलम बने कप्तान


– किसी भारतीय क्रिकेटर को नहीं मिली जगह
दुबई। आईसीसी ने अपनी विश्वकप टीम घोषित कर दी है। न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं हैरानी की बात है कि इसमें किसी भी भारतीय क्रिकेटर को मौका नहीं मिला है। न्यूजीलैंड के पांच खिलाड़ी इसमें शामिल किये गये हैं। वहीं सेमीफाइनल तक सभी मैच जीतने वाली टीम इंडिया के किसी भी क्रिकेटर को इसमें शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन खिलाड़ियों को इा टीम में जगह मिली है। इसके अलावा दक्षिण अप्रâीका के दो और श्रीलंका व जिम्बाब्वे के एक-एक क्रिकेटर भी लिस्ट में शामिल हैं हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को खिताब जिताने वाले कप्तान माइकल क्लार्वâ को टीम में जगह नहीं मिली है।
आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मैकुलम को ४४ दिनों के टूर्नामेंट में आक्रामक, नए प्रयोगों और प्रेरणादायी नेतृत्व की वजह से कप्तान चुना गया है। मैकुलम ने टूर्नामेंट के नौ मैचों में ४ अर्धशतकों की सहायता से ३२८ रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट १८८.५० रहा। बयान में कहा गया कि टीम में चयन का आधार सिर्पâ आंकड़े नहीं थे।

आईसीसी की विश्व कप टीम-

ब्रेंडन मैकुलम-कप्तान (न्यूजीलैंड) कुमार संगकारा- विकेटकीपर (श्रीलंका) स्टीवन ाqस्मथ (ऑस्ट्रेलिया) एबी डिविलयर्स (साउथ अप्रâीका) ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया) कोरी एंडरसन (न्यूजीलैंड) डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड), र्मािटन गाqप्टल (न्यूजीलैंड), मिशेल स्टार्वâ (ऑस्ट्रेलिया) ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) मॉर्नी मोर्वेâल (दक्षिण अप्रâीका) ब्रैंडन टेलर-१२वां खिलाड़ी (जिम्बाब्वे)।