आईपीएल में पहली बार नजर आयेंगे विलियमसन, बोल्ट


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट (आईपीएल) के आठवें संस्करण में कुछ खिलाड़ी पहली बार नजर आयेंगे। इससे पहले सोमवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई और सभी प्रेंâचाइजी ने इन खिलाड़ियों को खरीदा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ समय से बेहद शानदार अंदाज में प्रदर्शन कर रहे कुछ खिलाड़ियों को पहली बार आईपीएल में शामिल किया गया है।
केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)। केन विलियमसन जनवरी, २०१४ से अब तक लगभग ७० के औसत से रन बनाते आ रहे हैं और विश्व कप-२०१५ में भी उनका यह प्रदर्शन जारी है। विलियमसन को आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद ने ६० लाख रुपये में खरीदा।
ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)। स्टेन और भुवनेश्वर के रहते सनराइजर्स का न्यूजीलैंड के इस धारदार तेज गेंदबाज को शामिल करना हैरानी भरा है, लेकिन बोल्ट की पिछले कुछ समय से विकेट लेने की क्षमता को देखते हुए इसे कहीं से भी गलत पैâसला नहीं कहा जा सकता।सनराइजर्स ने बोल्ट के लिए ३.८ करोड़ रुपये दिये हैं।
गुिंरदर संधू (आस्ट्रेलिया) । भारतीय मूल के इस उदीयमान आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को सभी भारतीय दर्शक निाqश्चत तौर पर भारतीय धरती पर खेलते देखने को बेहद उत्सुक रहेंगे। पिछले महीने ही अंतर्राष्ट्रीय करियर में पदार्पण करने वाले संधू का सफर निाqश्चत ही काफी तेज माना जाएगा। पिछले दो संस्करणों से बेहद खराब दौर से गुजर रही दिल्ली डेयरडेविल्स टीम टीम को नए सिरे से स्थापित करने में लगी है और संधू को उन्होंने १.७ करोड़ रुपये में खरीदा।
डेविड वीज (दक्षिण अप्रâीका)। दक्षिण अप्रâीका के इस विस्फोटक बल्लेबाज से भारतीय दर्शक शायद कम परिचित हों, लेकिन वीज के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा २.८ करोड़ रुपये खर्च करना उनकी काबिलियत की गवाही देता है। वीज के पास ७७ टी-२० मैच खेलने का अनुभव है, जिसमें उन्होंने १६०.२५ के स्ट्राइक रेट से विस्फोटक अंदाज में रन जुटाए हैं। वीज के नाम साथ ही ७.८८ की इकॉनमी से रन देते हुए ५२ विकेट भी हैं।
एडम मिल्स (न्यूजीलैंड)। २०१२ में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले न्यूजीलैंड के इस युवा तेज गेंदबाज को मौजूदा क्रिकेट में दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज माना जा रहा है। मिल्स के पास मात्र १७ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय और सात टी-२० मैचों का अनुभव हो, लेकिन लगातार आक्रामक गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता निाqश्चत ही आईपीएल-८ को नया रोमांच प्रदान करेगी।