अभ्यास मैच में आज आमने-सामने होंगे भारत-द. अप्रâीका


मुंबई। टीम इंडिया टी-२० विश्व कप क्रिकेट के अपने अंतिम अभ्यास मैच में शनिवार को यहां दक्षिण अप्रâीका का सामना करेगी। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पहले अभ्यास मैच की तरह ही इसमें भी जीत दर्ज करना चाहेगी हालांकि इस बार उसका सामना दक्षिण अप्रâीका की मजबूत टीम से है। भारतीय टीम हाल में एशिया कप में मिली जीत से उत्साहित है। वहीं दक्षिण अप्रâीकी टीम के पास कई मैच विजेता खिलाड़ी है। इसलिए यह मुकाबला बेहद रोमांचक होगा।
पहले अभ्यास मैच के दौरान सभी की नजरें तेज गेंदबाज मोहम्मद समी पर थीं, जिन्होंने ईडन गार्डन्स में दो विकेट हासिल कर यह साबित किया कि वह विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
कप्तान महेंद्र िंसह धोनी को उम्मीद है कि भारतीय टीम उसी प्रकार खेलेगी जिस प्रकार उसने हाल के दिनों में खेला था। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली पर दारोमदार रहेगा। वहीं
गेंदबाजी में अनुभवी आशीष नेहरा और युवा खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के अलावा रविचंद्रन अश्विन तथा रवींद्र जड़ेजा पर जिम्मेदारी रहेगी।
आस्ट्रेलिया के साथ अंतर्राष्ट्रीय टी-२० श्रृंखला १-२ से हारने वाली दक्षिण अप्रâीका की टीम ने मिश्रित मनोभाव के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश किया है।
दक्षिण अप्रâीका की टीम को इसके बाद भी कम आंकना संभव नहीं है। उसके पास ए.बी. डीविलियर्स, डेविड मिलर, िंक्वटन कॉक और फाफ दु प्लेसिस जैसे शीर्ष बल्लेबाज शामिल हैं, वहीं दूसरी ओर इमरान ताहिर, कागिसो रबाडा, क्रिस मोरिस तथा डेविड वीज जैसे खतरनाक गेंदबाज भी हैं।
ाqस्पनरों की सहायक भारतीय पिचों पर ताहिर को खेलना आसान नहीं होगा। ताहिर ने इससे पहले अपने भारत दौरे में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। दोनो ही टीमें इस मैच को जीतने के इरादे से उतरेंगी।