अफरीदी फिर बनाना चाहते हैं सबसे तेज एकदिवसीय शतक


कराची । पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी संन्यास लेने से पहले एक बार फिर सबसे तेज एकदिवसीय शतक का विश्व रिकार्ड अपने नाम करना चाहते हैं। आक्रमक खिलाड़ी अफरीदी ने कहा है कि वह न्यूजीलैंड दौरे और विश्व कप के दौरान ही यह रिकार्ड दोबारा बनाना चाहते है। इस प्रकार वह एकदिवसीय से अपनी विदायी को और भी यादगार बनाना चाहते हैं।
अफरीदी विश्व कप के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे पर टी२० क्रिकेट खेलते रहेंगे। अफरीदी ने कहा, आप कभी इस तरह के रिकार्ड की योजना नहीं बनाते। यह उस समय बन जाता है जब आपका दिन विशेष होता है और आपका आत्मविश्वास शीर्ष पर होता है। अगर सब कुछ मेरे लिए ठीक रहा और यह मेरा विशेष दिन रहा तो मैं दक्षिण अप्रâीका के एबी डिविलियर्स का रिकार्ड तोड़ने का प्रयास करूंगा। डिविलियर्स ने पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्पâ ३१ गेंद में शतक बनाकार नया रिकार्ड बनाया था।
अफरीदी ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी है कि एकदिवसीय क्रिकेट मे सबसे तेज अर्धशतक और शतक का रिकार्ड डिविलियर्स जैसी बल्लेबाज के नाम है। अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्पâ ३७ गेंद में १०२ रन की पारी खेलकर एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक का रिकार्ड बनाया था जो लगभग १७ साल तक कायम रहा।
उनका रिकार्ड २०१३ में न्यूजीलैंड के कोरे एंडरसन ने एक गेंद से तोडा जब उन्होंने क्वीन्सटाउन में वेस्टइंडीज के खिलाफ ३६ गेंद में शतक पूरा किया।