भाजपा नेता उतरेंगे क्रिकेट की पिच पर, महिला पदाधिकारी भी होंगी शामिल – :: महाविजय 2019 कप एक दिवसीय क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन आज :: :: विजेता टीम को 1 लाख रू. का पुरस्कार ::


इन्दौर (ईएमएस)। ‘महाविजय 2019 कप’ एक दिवसीय क्रिकेट स्पर्धा के आयोजक व सांवेर के पूर्व विधायक डॉ. राजेश सोनकर ने बताया कि भाजपा की लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक विजय होने पर भाजपा सांवेर विधानसभा द्वारा इस उत्सव को महोत्सव के रूप में लोकसभा स्तर पर बनाने के लिये “महाविजय 2019 कप“ क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। एक दिवसीय क्रिकेट स्पर्धा 4 जून को शाम 5 बजे से शासकीय विद्यायल क्रमांक 2, छावनी में खेली जाएगी।

सोनकर ने बताया कि स्पर्धा में 11 टीम भाग लेंगी। 8 विधानसभा क्षेत्र मे से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के जीते हारे विधायक अपनी टीम के कप्तान होंगे व मंडल अध्यक्ष खिलाड़ी, नगर भाजपा की टीम के कप्तान नगर अध्यक्ष और उनके द्वारा चयनित पदाधिकारी खिलाड़ी, जिला भाजपा की टीम के कप्तान जिलाध्यक्ष और उनके पदाधिकारी खिलाड़ी, पदाधिकारी के साथ-साथ सांसद की टीम के कप्तान सांसद होकर मैच खेलेंगे। विजेता टीम को 1,00,000/- रुपये व ट्राफी दी जाएगी, उपविजेता को 51,000/- और ट्राफी से नवाजा जाएगा, इसी प्रकार तृतीय स्थान प्राप्त टीम को भी ट्राफी और समिति द्वारा तय राशि रु 21,000 प्रदान किये जायेंगे। महिला मोर्चा नगर एवं महिला मोर्चा ग्रामीण की टीम शामिल रहेगी, जिसमें विजेता टीम को 11,000/- एवं उपविजेता 5100/- नगर पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे। प्रत्येक मैच में मैन ऑफ द मैच दिया जाएगा। मैंन ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार ट्राफी के रूप में दिया जाएगा, मैच नाक आउट पद्धति से खेले जाएंगे। प्रत्येक मैच 4-4 ओवर के होंगे।

कार्यक्रम के सरंक्षक नगर अध्यक्ष नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा व जिलाध्यक्ष अशोक सोमानी है। मंच पर निर्णायक मंडल के रूप में संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन (ताई), पूर्व सांसद व महापौर कृष्णमुरारी मोघे, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मंच पर उपस्थित रहेंगे।

सोनकर ने बताया कि राजनीति की पिच पर लोकनायक देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से बल्लेबाजी करते हुए चौके छक्के लगाकर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है, उसे उत्सव के रूप में मनाते हुए भाजपा नेता क्रिकेट के पिच पर चौके छक्के लगाएंगे। इस अवसर पर मैच के दौरान विजय उत्सव उत्साह समिति द्वारा पंजाबी वेशभूषा धारण कर चयनित सदस्यों द्वारा चोके छक्के लगने और हर्ष के अवसरों पर आतिशबाजी कर चियर्स नृत्य के स्थान पर पंजाब का सांस्कृतिक नृत्य भांगड़ा किया जाएगा।