साइना फिर विश्व रैिंकग में नंबर एक बनी


नई दिल्ली। भारत की बैडिंमटन स्टार साइना नेहवाल एक बार फिर विश्व बैडिंमटन रैिंकग में नंबर एक खिलाड़ी बन गई है। साइना दूसरी बार शीर्ष पर पहुंची है। चीन की ली शुरूई के तीसरे स्थान पर फिसलने के साथ ही साइना दोबारा पहले पायदान पर पहुंच गर्इं।
इस महीने की शुरुआत में भी इंडियन ओपन सुपर सीरिज जीतने के साथ ही साइना विश्व रैंिंकग में पहले स्थान पर पहुंचने वाली भारत की पहली महिला बैडिंमटन खिलाड़ी बनी थीं। एक सप्ताह नंबर एक रहने के बाद मलेशिया ओपन सुपर सीरिज के सेमीफाइनल में हारने से वह दूसरे स्थान पर खिसक गर्इं। साइना ने पिछले सप्ताह हुए िंसगापुर ओपन सुपर सीरिज में नहीं खेला था परन्तु चीनी खिलाड़ी के भी प्रतियोगिता से नाम वापस लेने और दो स्थान का नुकसान झेलने के बाद उन्हें रैंिंकग में लाभ पहुंचा। वहीं स्पेन की मारीन वैâरोलिना इस समय दूसरे स्थान पर है।
वहीं महिला वर्ग में भारत की ही पीवी िंसधु शीर्ष १० खिलाड़ियों की सूची से बाहर होकर विश्व रैंिंकग में १२वें स्थान पर पहुंच गयीं है। वह पहले नौवें स्थान पर थीं। दूसरी ओर पुरुषों की रैंिंकग में के श्रीकांत का चौथा स्थान बरकारा है जबकि पी कश्यप िंसगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने की वजह से एक स्थान ऊपर १४वें पायदान पर पहुंच गए। वहीं िंसगापुर में हारकर बाहर होने वाले एच एस प्रणय फिसलकर १५वें पायदान पर पहुंच गए हैं।