ओबामा के नाम लेने से गौरवााqन्वत हैं मेरीकॉम और मिल्खा


नईदिल्ली । महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकाम और महान एथलीट रहे मिल्खा सिंह ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भाषण में उनके नाम का जिक्र करने पर आभार प्रकट करते हुए कहा कि वह इससे वह गौरवााqन्वत महसूस कर रहे हैं।
महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकाम ने आज यहां कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा अपने भाषण में उनके नाम का जिक्र करने से वह गौरवााqन्वत महसूस कर रही हैं। वहीं उड़न सिख के नाम से लोकप्रिय मिल्खा सिंह ने कहा कि यह उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। इससे पहले ओबामा ने भारतीय दौरे के तीसरे और आखिरी दिन सिरी फोर्ट आडिटोरियम के टाउन हाल में अपने संबोधन के दौरान भारतीय खेलों की दिग्गज हाqस्तयों मेरीकाम और महान धावक मिल्खा िंसह व अन्य का जिक्र किया था। मेरीकाम ने कहा कि उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी कि ओबामा उनके नाम का जिक्र करेंगे।
मेरीकाम ने कहा, “मैं उनकी आभारी हूं कि उन्होंने मेरे नाम का जिक्र किया। उन्होंने पिछले कई वर्षों के मेरे प्रदर्शन को सम्मान दिया है। वह हैरानी भरा था क्योंकि वह किसी का भी नाम ले सकते थे। मैं बहुत गर्व का अनुभव कर रही हूं। पांच बार विश्व चैंपियन और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मेरीकाम ने कहा, “यदि मुझे कभी उनसे मिलने का मौका मिलता है तो मैं निाqश्चत तौर पर उनका आभार व्यक्त करूंगी क्योंकि यह बेहद उत्साहजनक है।