बंगाल फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस नुसरत जहान चुनाव जीत गईं


PC : Newsed.in

पश्चिम बंगाल में टीएमसी की प्रमुख ममता बेनर्जी को भारतीय जनता पार्टी की ओर से कड़ी टक्कर मिली। कड़ी टक्कर क्या मिली, ममता को बड़ा राजनीतिक नुकसान उठाना पड़ा है‌ क्योंकि जहां टीएमसी 22 सीटों पर आगे चल रही है वहीं भाजपा ठीक पीछे 19 सीटों पर लीड बनाये हुए है।

इन नतीजों के बीच पश्चिम बंगाल की बसीरहाट लोकसभा सीट काफी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसका कारण है कि यहां से ममता ने पश्चिम बंगाल की जानीमानी अभिनेत्री नुसरत जहान रूही को अपना उम्मीदवार बनाया था। न‌ुसरत अपनी नेता की उम्मीदों पर खरी उतरी और जीत की ओर अग्रसर हैं।

बता दें कि जब से नुसरत को टीएमसी का टिकट दिया गया तभी से उनको लेकर काफी विवाद हो गया था। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा था। याद रहे कि 2010 में एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने के बाद नुसरत जहां ने फिल्मी करियर शुरू किया। उन्होंने पहली फिल्म ‘शोतरू’ से अदाकारी के क्षेत्र में कदम रखा। उन्होंने अब तक ‘खोखा 420’, ‘खिलाड़ी’, ‘सोंधे नमार आगेय’ जैसी फिल्मों में काम किया है। वे अभी केवल 29 वर्ष की हैं और एक्जिट पोल में भी उनकी जीत के दावे किये गये थे।

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूतकाल में नुसरत जहां ने कथित रूप से अपने बॉयफ्रेंड पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसका नाम कादर खान बताया जा रहा था। रिपोर्ट के अनुसार कादर पार्क स्ट्रीट दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपी है। नुसरत और कादर लंबे समय से रिलेशनशीप में थे और आरोप लगने के बाद भी उनके संपर्क में होने की बात मीडिया में आती रही। विरोधियों ने इसी मुद्दे को लेकर नुसरत की काफी आलोचना भी की। खैर, यह भूतकाल की बातें हैं और अब तो वास्तविकता यह है कि वे सांसद बन गई हैं और बसीरहाट संसदीय क्षेत्र के विकास की जिम्मेदारी उन पर है। देखना है वे ‌अपने फिल्मी करियर और राजनीतिक जीवन में किस प्रकार संतुलन बनाये रखती हैं।