हम जागरूक होंगे तभी रुकेगा भ्रष्टाचार : योगी


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर विश्वविद्यालय से विशेष स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
Photo/Twitter
गोरखपुर विश्वविद्यालय में दिखाई स्वच्छता रैली को हरी झंडी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर विश्वविद्यालय से विशेष स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे।

स्वच्छता रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा हम लोग जागरूक होंगे, तभी भ्रष्टाचार पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सकेगा। योगी ने कहा गोरखपुर और पूर्वी उत्तर प्रदेश से ज्यादा स्वच्छता के महत्व को कोई समझ नहीं सकता। हर साल यहां सैकड़ों बच्चे मस्तिष्क ज्वर से काल कवलित होते हैं। हमारे स्वच्छता अभियान से इसमें काफी फर्क आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जागरूकता रैली में इतनी संख्या में लोग आए हैं, यह पहली बार हुआ है।हम सबको स्वच्छता को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर लोगों को भी जागरूक करना होगा। अगर ऐसा हो तो हमारा शहर देश मे नंबर वन बन सकता है। सफलता किसी का इंतजार नहीं करती। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर को इसकी शुरुआत की थी। यह आंदोलन बन चुका है।

मुख्यमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में इस समय प्रतिस्पर्धा शुरू हो चुकी है कि कैसे उनका शहर स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आए। गोरखपुर के विकास के लिए जरूरी धनराशि स्वीकृत की गई है। स्वच्छता रैली के साथ महात्मा गांधी के 150 जयंती के अवसर पर हर विधानसभा में 150 कार्यकर्ताओं के द्वारा जागरूकता अभियान निकाला जा रहा है। गोरखपुर नगर और ग्रामीण की पद यात्रा का आज इसी कार्यक्रम में शुरुवात हो रहा है, शासन की योजनाओं से हर आदमी लाभान्वित नहीं हो पा रहा है, क्योंकि उसको इसके बारे जागरूकता नहीं है। सभी को जागरूक करने के लिए इस पदयात्रा को शुरू किया जा रहा है।

– ईएमएस