वाराणसी : इंटर कॉलेज के विकलांग चौकीदार की हत्या, रिकार्ड फूंके


वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के रोहनिया थाना क्षेत्र स्थित एक इंटर कालेज में तैनात विकलांग चौकीदार की कुछ लोगों ने धारदार हथियार से गला रेतकर व सिर पर वार कर हत्या कर दी। रविवार सुबह उसका खून से सना शव कॉलेज परिसर में पड़ा मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज तफ्तीश शुरू की।

पुलिस के मुताबिक, मरूई गांव निवासी सुभाष पटेल (50) विकलांग (स्थानीय सांसद के शब्द में दिव्यांग) था। वह रोहनिया थाना क्षेत्र के कचनार राजातालाब स्थित श्रद्धा इंटर कॉलेज का चौकीदार था। जो कॉलेज परिसर में ही रहता था। बताते हैं कि शनिवार रात वह कॉलेज परिसर के बरामदे में सो रहा था। देर रात किसी वक्त बदमाशों ने उसकी धारदार हथियार से गला रेत व सिर पर वजनी वस्तु से वार कर हत्या कर दी और प्रधानाचार्य कक्ष व स्टोर रूम में रखे कागजात व स्कूली रिकार्ड में आग लगा दी और फरार हो गए।

रविवार सुबह जब कॉलेज के प्रबंधक भृगुनाथ आए तो कॉलेज का गेट अंदर से बंद था। कई बार आवाज लगाने के बाद भी गेट नहीं खुला। इस बीच कॉलेज के प्रधानाचार्य राजकुमार भी पहुंचे और मामला संदिग्ध देख पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर आए। पुलिस जब अंदर पहुंची तो सुभाष का हत्या किया शव पड़ा मिला।

मौके पर डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम सहित कई थानों की फोर्स व सीओ सदर, एसपी ग्रामीण अमित कुमार, एसडीएम राजातालाब अंजनी सिंह भी मौके पहुंचे। डॉग स्क्वायड शव को सूंघने के बाद कुछ दूर जाकर विद्यालय परिसर में एक कोने जाकर चहारदीवारी के पास रुक गया।

उधर, पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि कॉलेज के स्टाफ रूम, प्रधानाचार्य कक्ष व कार्यालय में आग लगाई गई है, जिससे बहुत से रिकॉर्ड जल गए। साथ ही कुर्सी-टेबल भी जले पड़े थे।

हत्यारे कॉलेज परिसर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों निकालकर अपने साथ ले गए। साथ ही सीसीटीवी की रिकॉर्डिग मशीन भी आग के हवाले कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसपी (ग्रामीण) अमित कुमार ने बताया कि मृतक का मोबाइल और अन्य कुछ सबूत उनके हाथ लगे हैं, जल्द ही हत्यारों का खुलासा कर दिया जाएगा।

–आईएएनएस