प्रधानमंत्री मोदी से मिलने जा रही तृप्ती देसाई हिरासत में


Image Twitted by @apnnewsindia

पुणे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की मांग पर अड़ी सामा‌जिक कार्यकर्ता तृप्ती देसाई को शुक्रवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गौरतलब है कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिरडी की यात्रा पर हैं। इस दौरान तृप्ती देसाई मोदी से मिलना चाहती थीं। गुरुवार को ही उन्होंने अहमदनगर के एसपी को पत्र लिखकर मोदी से मिलने की मांग की और कहा‌ कि वे सबरीमाला मंदिर मसले पर उनसे चर्चा करना चाहती हैं। साथ ही उन्होंने यह धमकी भी दी कि यदि उन्हें प्रधानमंत्री से मिलने नहीं दिया गया तो वे उनके काफिले में अवरोध पैदा कर अपना विरोध जतायेंगी।

इसके बाद गुरुवार से ही तृप्ती देसाई के निवास स्थान के आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया गया था और इससे पहले ही वे घर से निकलतीं, उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

तृप्ती देसाई ने कहा कि अपनी मांगों के लिये प्रदर्शन करना हर व्यक्ति का संवैधानिक अधिकार है। यह हमारी आवाज को दबाने का प्रयास है।

बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं का प्रवेश वर्जित है। और विगत दिनों सर्वोच्च न्यायालय ने वर्षों पुरानी इस परंपरा को खारिज करते हुए मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश को मंजूरी प्रदान की। तभी से मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर संग्रमा मचा हुआ है। केरल के स्थानीय लोग, जिसमें महिलाओं का एक वर्ग भी शामिल है, पुरानी परंपरा को कायम रखना चाहता है। जबकि कुछ महिलाएं सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के अनुरूप मंदिर में प्रवेश करना चाहती हैं।