हमलावर बोला- केजरीवाल मेरा टारगेट, चाहता हूं मारना, वीडियो वायरल


अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला करने वाले व्यक्ति की मंशा को उजागर करने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है।
Photo/Twitter

नई दिल्ली। बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मिर्च पाउडर से हमला करने वाले व्यक्ति की मंशा को उजागर करने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह कह रहा है कि केजरीवाल मेरा टारगेट है और मैं उन्हें मारना चाहता हूं, और ये प्रयास मैं दोबारा भी करूंगा। कोर्ट ने इस बयान के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दूसरी तरफ इस हमले के बाद दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा की समीक्षा की है। मामले में पुलिस ने बयान जारी किया है कि उनकी सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं है और अगर जरूरत पड़ी तो और सुरक्षा दी जाएगी। फिलहाल उनकी सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी और बढ़ा दिए गए हैं।

सीएम केजरीवाल पर मिर्च फेंकने वाला अनिल कुमार है, इसका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो सरेआम कहता दिख रहा है कि मैं केजरीवाल से इसलिए नफरत करता हूं, क्योंकि पिछले 9 सालों से उल्लू बना रहा है। मैं एक सच्चा देशभक्त हूं। केजरीवाल मेरा टारगेट है और मैं केजरीवाल को मारना चाहता हूं। इस बारे में पुलिस ने बताया कि उसकी एक 11 साल की बेटी भी है और वो गुडग़ांव की एक प्राइवेट सेक्टर कंपनी में काम करता है। उसने कहा कि वो दिल्ली के राजौरी गार्डन में एक पेइंग गेस्ट के रूप में रहता है। गौरतलब है कि मंगलवार को केजरीवाल दिल्ली सचिवालय स्थित अपने दफ्तर से बाहर निकले, तभी दरवाजे के बाहर खड़े अनिल ने उन पर मिर्च पाउडर डालने की कोशिश की।

ज्ञात हो कि अनिल शर्मा नामक शख्स ने अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को एक शख्स ने मिर्ची पाउडर फेंक दिया। धक्का-मुक्की के दौरान केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री दिल्ली सचिवालय कार्यालय में आये हुए थे और बैठक के लिए अपने चैंबर में जा रहे थे। इसी दौरान चैंबर के बाहर खड़े युवक ने उन पर मिर्ची पाउडर फेंका। युवक इसे एक डिब्बी में लाया था। सुरक्षा कर्मियों ने युवक को पकड़ लिया है और उसे दिल्ली सचिवालय से कुछ ही दूरी पर स्थित आईपी एक्सटेंशन पुलिस थाने ले जाया गया है। घटना अपराह्न करीब दो बजे की बताई जा रही है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इसे घातक हमला करार देते हुए कहा है कि दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में गंभीर चूक की है।

– ईएमएस