तमिलनाडु में अराजक तत्वों ने तोड़ी पेरियार की मू‎र्ति


तमिलनाडु में समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई. वी. रामासामी 'पेरियार' की मूर्ति क्षतिग्रस्त हालत ‎में मिली है।
Photo/ANI

तमिलनाडु। तमिलनाडु में समाज सुधारक और द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई. वी. रामासामी ‘पेरियार’ की मूर्ति क्षतिग्रस्त हालत ‎में मिली है। सोमवार सुबह पुलिस को तमिलनाडु के पुदुक्कोट्टई जिले में अरन्थांगी के पास पेरियार की मूर्ति के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली। पेरियार की प्रतिमा तोड़ने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आसामा‎जिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि इस मूर्ति के साथ छेड़छाड़ किसने की।

गौरतलब है ‎कि तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले पिछले साल 12 मार्च को पेरियार की एक मूर्ति पुडुकोट्टाई जिले में क्षतिग्रस्त हालत में मिली थी। उस समय कहा गया था कि मूर्ति के साथ छेड़छाड़ अज्ञात लोगों ने की थी। छह मार्च को तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में भी पेरियार की प्रतिमा को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर देने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने उस दौरान दावा किया था कि दो व्‍यक्तियों ने नशे की हालत में इस घटना को अंजाम दिया था। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा था कि दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के तौर पर हुई है।

– ईएमएस